लाइव टीवी

IIT दिल्ली के छात्रों ने प्लेसमेंट में मचाया धमाल, Facebook ने छात्रा को 1.45 करोड़ रुपये का पैकेज

News18Hindi
Updated: November 6, 2019, 11:03 AM IST
IIT दिल्ली के छात्रों ने प्लेसमेंट में मचाया धमाल, Facebook ने छात्रा को 1.45 करोड़ रुपये का पैकेज
आईआईटी दिल्‍ली की छात्रा को 1.45 करोड़ रुपये का पैकेज हुआ ऑफर

IIT दिल्‍ली के स्‍टूडेंट्स को कुल 562 जॉब के ऑफर मिले हैं, जिनमें 310 फुलटाइम और 252 इंटर्नशिप शामिल हैं. इसमे फेसबुक जैसी कंपनी भी शामिल है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2019, 11:03 AM IST
  • Share this:
आईआईटी के स्‍टूडेंट्स को शानदार पैकेज मिलना कोई नई बात नहीं है. हर साल ही कैंपस प्‍लेसमेंट में स्‍टूडेंट्स को ऐसे ऑफर किए जाते हैं. इस साल भी ऐसा ही हो रहा है. इस बार आईआईटी दिल्‍ली ( IIT Delhi) की एक लड़की को हाल ही में 1.45 करोड़ रुपये की जॉब ऑफर की गई है. ये ऑफर इंजीनियरिंग स्‍टूडेंट्स को फेसबुक ने दिया है.  फेसबुक की ओर से दिया गया ये अब तक का सबसे हाईस्‍ट पैकेज है.

दिल्ली के इंद्रप्रस्थ इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, आईआईआईटी (Indraprastha Institute of Information Technology,Delhi) से कंप्‍यूटर साइंस (computer science )में इंजीनियरिंग करने वाली इस स्‍टूडेंट्स को अब तक का सबसे हाईस्‍ट पैकेज 1.45 करोड़ रुपये ऑफर किया गया है. वहीं 2020 बैच के स्‍टूडेंट्स को को कुल 562 जॉब के ऑफर मिले हैं, जिनमें 310 पूर्णकालिक और 252 इंटर्नशिप शामिल हैं. इसमे फेसबुक जैसी कंपनी भी शामिल है.

इस प्लेसमेंट सीजन में कुछ छात्रों को 43 लाख रुपये और 33 लाख रुपये का पैकेज भी मिला है. वहीं कैंपस प्‍लेसमेंट के दूसरे फेज में कुछ और टॉप की कंपनियां संस्‍थान में आने वाली हैं. इनमें गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, एडऑब, रिलायंस और सैमसंग जैसी कंपनियां शामिल हैं.  इसके अलावा संस्‍थान को अन्‍य ऑफर किए गए हैं. इनमें बीटेक के फाइनल बैच वाले स्‍टूडेंट्स को 108 इंटर्नशिप ऑफर  किया गया है. इंटर्नशिप ऑफर करने वाली को कई टॉप कंपनिययों में नेटऐप मेकिंग, एडॉब, फेसबुक और टॉवर रिसर्च ऑफरिंग, गूगल समेत अन्‍य कंपनियां शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सरकारी नौकरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 4:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...