BBMKU: कोरोना काल में फाइनल सेमेस्टर की परीक्षा शुरू, जिले मुख्यालय पर सेंटर बनाने की मांग

कोरोना वायरम महामारी के बीच परीक्षा शुरू हो गई है.
कोरोना वायरम महामारी के बीच परीक्षा शुरू हो गई है.

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए परीक्षा केंद्रों के बाहर बांस की घेराबंदी की गई थी और साथ ही 6 फीट की दूरी पर छात्र छात्राओं के खड़े होने के लिए सपोर्ट भी निर्धारित किया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2020, 3:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूरे देश में फैले कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के बीच झारखंड के बिनोद बिहारी महतो कोयलाचंद विश्वविद्यालय के अधीन धनबाद और बोकारो जिले के सभी 29 कॉलेजों में स्नातक फाइनल ईयर सेमेस्टर की परीक्षा सोमवार को शुरू हो गई. हालांकि, सभी कॉलेजों में कोरोना से बचने के लिए सभी दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन किया गया. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए परीक्षा केंद्रों के बाहर बांस की घेराबंदी की गई थी और साथ ही 6 फीट की दूरी पर छात्र छात्राओं के खड़े होने के लिए सपोर्ट भी निर्धारित किया गया. गेट पर सभी स्टूडेंट्स की थर्मल स्क्रीनिंग भी की गई. परीक्षा हॉल को भी सैनिटाइज़ किया गया.

दो शिफ्ट में आयोजित की गई परीक्षा
बता दें कि परीक्षा दो शिफ्ट में होनी है. पहले शिफ्ट की परीक्षा खत्म होने के बाद कमरों को सैनिटाइज़ किया गया. पिछले कई महीनों से स्कूल-कॉलेज बंद हैं. सरकार द्वारा अनुमति मिलने के बाद से ही परीक्षा आयोजित की जा रही है. इस समय स्नातक की परीक्षा आयोजित की जा रही है. 10 अक्टूबर से पीजी की परीक्षा आयोजित की जाएगी.

ये भी पढ़ें-
लॉकडाउन में गई कॉन्ट्रेक्टेड जॉब, लेक्चरर खेतों में कर रहा है मजदूरी


NEET आंसर-की 2020 ntaneet.nic.in पर जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

10 अक्टूबर से शुरू होगी परीक्षा
बता दें कि पीजी कोर्सेज के लिए परीक्षा 10 अक्टूबर को शुरू होगी. इस परीक्षा को आयोजित करने के लिए जिले में चार परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. हालांकि, छात्र संगठन इसका विरोध भी कर रहे हैं. छात्र संगठनों का कहना है कि बाहर जिलों से भी काफी छात्र आएंगे जिनके स्वास्थ्य को नुकसान हो सकता है. इसके लिए छात्र संगठन ने वाइस चांसलर से मुलाकात करके कहा कि जिला मुख्यालय पर सेंटर बनाया जाए ताकि स्टूडेंट्स को किसी भी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज