चीनी स्कूलों का वीडियो वायरल- सोशल डिस्टेंसिंग बनाने के लिए स्कूलों में फोल्डेबल केबिन्स में खाना खा रहे स्टूडेंट

चीनी स्कूलों का वीडियो वायरल- सोशल डिस्टेंसिंग बनाने के लिए स्कूलों में फोल्डेबल केबिन्स में खाना खा रहे स्टूडेंट
वायरल वीडियो में बच्‍चे लंच टाइम में सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करते हुए दिख रहे हैं.

द साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्‍ट ने एक वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में बच्‍चे लंच टाइम में सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करते हुए दिख रहे हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. चीन कोरोना महामारी से उभर रहा है. वहां जनजीवन अब धीरे-धीरे सामान्‍य होता नज़र आ रहा है, जिसके चलते लॉकडाउन प्रभावित राज्यों में स्‍कूल भी दोबारा खुलने लगे हैं.चीन में कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर चीन में स्‍कूली बच्‍चों को सोशल डिस्‍टेंसिंग कैप पहने बच्‍चों का वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद अब लंच में बच्‍चों को खास फोल्‍डेबल केबिन में खाना खाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से पॉपुलर हो रहा है.

द साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्‍ट ने एक वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में बच्‍चे लंच टाइम में सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करते हुए दिख रहे हैं. इसके लिए बच्‍चों को खास ट्रांस्‍पैरेंट फोल्‍डेबल केबिन में बैठाया गया है.पोस्‍ट में यह भी लिखा है कि बच्‍चों को खाने से पहले इन केबिन्‍स को डिस्‍इंफेक्‍ट भी करना होगा. कुछ ही घण्‍टे पहले शेयर किए गए इस वीडियो को 6 हजार से ज्‍यादा लोग देख चुके हैं. इसे सोशल मीडिया पर पसंद भी किया जा रहा है. भारत में भी स्‍कूल जल्‍द खुलने वाले हैं जिसके बाद स्‍कूलों में ऐसे नियमों का पालन कराना होगा.

देश में अभी 17 मई तक लॉकडाउन का तीसरा चरण लागू है और स्‍कूलों में 31 मई तक अवकाश है. CBSE बोर्ड 01 जुलाई से बची हुई बोर्ड की परीक्षाएं आयोजित करने जा रहा है. लॉकडाउन खत्‍म होने के बाद से ही सभी राज्‍य शिक्षा बोर्ड एक एक कर 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्‍ट जारी करने शुरू हो जाएंगे.
ये भी पढ़ें- Covid19 : कोरोना प्रभावित छात्रों को मिलेगा सीधा एडमिशन, इस IIT ने लांच किया खास प्रोगाम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज