Covid-19 Pandemic: यहां ले सकते हैं इंजीनियरिंग, लॉ, ITI सहित कई कोर्स में मुफ्त एडमिशन

विवि प्रशासन शिक्षा के साथ-साथ मुफ्त में किताबें भी मुहैया कराएगा.

विवि प्रशासन शिक्षा के साथ-साथ मुफ्त में किताबें भी मुहैया कराएगा.

Covid-19 Pandemic: मेघालय के महात्मा गांधी विवि ने कोरोना प्रभावित छात्रों को का विभिन्न कोर्स में नि: शुल्क एडमिशन देने का फैसला किया है. यह जानकारी विवि के चांसलर डॉ. राजन चोपड़ा ने दी है.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना महामारी में कई बच्चों ने अपने अभिभावकों को खो दिया है. जिसकी वजह से उनकी पढ़ाई-लिखाई की समस्या खड़ी हो गई है. ऐसे छात्रों के लिए महात्मा गांधी विश्वविद्यालय, मेघालय ने मद का हाथ बढ़ाया है. विश्वविद्यालय इन छात्रों को नि:शुल्क शिक्षा देगा.

विश्वविद्यालय के चांसलर राजन चोपड़ा ने बताया कि ऐसे कई छात्र हैं जिन्होंने इस महामारी में अपने अभिभावक खो दिए हैं. इन छात्रों को आगे की पढ़ाई के लिए मुश्किलों का सामना न करना पड़े, इसके लिए ये फैसले लिए गए हैं. विवि मानवता के आधार पर जरूरतमंद छात्रों नि:शुल्क शिक्षा देने का फैसला किया है.

उन्होंने बताया कि जरूरतमंद छात्र बीए. एमए, बी फॉर्मा, डी फॉर्मा, लॉ, एमएलटी, डीएमएलटी जैसे कोर्स में भी एडमिशन ले सकते हैं और आगे की पढ़ाई मुफ्त में जारी रख सकते हैं. उन्होंने कहा कि विवि प्रशासन शिक्षा के साथ-साथ मुफ्त में किताबें भी मुहैया कराएगा.

पिछले साल भी विवि ने की थी मदद
राजन चोपड़ा ने पिछले साल भी छात्रों, वालेंटियर्स और विवि के स्टाफ के साथ मिलकर कोरोना संकट में उन्होंने बड़े पैमाने पर ऑक्सीन सिलेंडर, दवाईयां और खाना देकर लोगों की मदद की थी. दिल्ली के आईएसबीटी इलाके में पिछले अप्रैल महीने से लगातार सैकड़ों लोगों को मुफ्त में खाना खिला रहे हैं. पिछले साल भी लॉकडाउन के समय उन्होंने दिल्ली पुलिस के साथ साथ हजारों लोगों को मुफ्त में खाना मुहैया कराया था.

ये भी पढ़ें-

Sarkari naukri: राजस्थान में आर्मी भर्ती संयुक्त प्रवेश परीक्षा पोस्टपोन, जानें डिटेल



राजस्थान बोर्ड एग्जाम्स 2021: 10वीं की परीक्षाएं रद्द कर 12 लाख विद्यार्थियों को राहत देने की मांग

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज