अपना शहर चुनें

States

पश्चिम बंगाल में ढहा दिया गया सरकारी विद्यालय, प्रशासन को नहीं पता यहा किसने किया

इस मामले में किसी सरकारी प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया. (सांकेतिक तस्वीर)
इस मामले में किसी सरकारी प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया. (सांकेतिक तस्वीर)

किसी भी सरकारी भवन को बिना प्रशासन की अनुमति के नहीं ढहाया जा सकता है. यदि कोई भवन जर्जर दशा में है तो भी पहले इंजीनियर उसका निरीक्षण करता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 5, 2020, 2:11 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में एक क्रियाशील सरकारी प्राथमिक विद्यालय के भवन को ढहा दिया गया और प्रशासन को इस बारे मे कुछ पता नहीं है कि यह किसने किया. पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि इंगलिश बाजार में यह घटना एक दिसंबर को हुई लेकिन हाल ही में यह सामने आयी.

अज्ञात व्यक्तियों द्वारा सरकारी संपत्ति की तोड़फोड़ 
इंगलिश बाजार थाने के प्रभारी निरीक्षक मदन मोहन राय ने बताया कि जिला प्राथमिक विद्यालय परिषद ने अज्ञात व्यक्तियों द्वारा सरकारी संपत्ति की तोड़फोड़ करने को लेकर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है और मामले की जांच की जा रही है.

नया भवन बनाया जाएगा 
स्थानीय निवासी मोहम्मद सलीम ने बताया कि लोगों ने शुरू में सोचा कि 1969 में स्थापित इस विद्यालय के पुराने भवन को इसलिए ढहाया जा रहा है ताकि नया भवन बनाया जाएगा लेकिन जब ऐसी कोई बात सामने नहीं आयी तब उन्होंने विद्यालय के शिक्षकों को इस घटना की जानकारी दी.



सरकारी प्रक्रिया की अनदेखी करते हुए ढहा दिया
जिला प्राथमिक विद्यालय निरीक्षक सुनीती सपुरी ने इस घटना के संबंध में मीडिया से बात करने से इनकार कर दिया. हालांकि सदन उपंसभागीय अधिकारी सुरेश चंद्र रानो ने कहा कि इस भवन को अज्ञात व्यक्तियों ने सरकारी प्रक्रिया की अनदेखी करते हुए ढहा दिया.

ये भी पढ़ें
SBI PO: एसबीआई में 2000 पदों पर भर्तियां, लास्ट डेट आज, तुरंत करें अप्लाई
नीति आयोग में ऑफिसर के विभिन्न पदों पर होगी भर्ती, लास्ट डेट 24 दिसंबर

भवन जर्जर दशा में है तो इंजीनियर उसका निरीक्षण करता है 
उन्होंने कहा, किसी भी सरकारी भवन को बिना प्रशासन की अनुमति के नहीं ढहाया जा सकता है. यदि कोई भवन जर्जर दशा में है तो भी पहले इंजीनियर उसका निरीक्षण करता है और फिर यह निर्णय लिया जाता है कि उसे ढहाया जाए या नहीं. लेकिन इस मामले में किसी सरकारी प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज