Maharashtra FYJC 11वीं क्लास में दाखिले 15 जुलाई से शुरू

Maharashtra FYJC 11वीं क्लास में दाखिले 15 जुलाई से शुरू
कॉलेज रजिस्ट्रेशन के पहले हिस्से के लिए प्रोसेस 15 जुलाई से शरू होगा.

दाखिले केवल केंद्रीकृत प्रवेश प्रक्रिया के माध्यम से दिए जाएंगे. फॉर्म का दूसरा हिस्सा 10वीं क्लास के रिजल्ट जारी होने के बाद भर सकेंगे.

  • Share this:
फर्स्ट ईयर जूनियर कॉलेज (First Year Junior College- FYJC) 15 जुलाई से एडमिशन प्रोसेस शुरू करने जा रहा है. कॉलेज के लिए रजिस्ट्रेशन और अप्रूवल पूरी तरह से ऑनलाइन किया जाएगा. कॉलेज के लिए रजिस्ट्रेशन 2 जुलाई से शुरू होगा.

फॉर्म भरने के शुरुआती प्रोसेस में स्टूडेंट्स को बेसिक डेटा भरना होगा. जिसमें कॉलेज की लिस्ट इत्यादि की जानकारी होगी. ये सूचना सेकंडरी और हायर सेकंडरी एजुकेशन के डायरेक्टर ने दी.

कॉलेज रजिस्ट्रेशन के पहले हिस्से के लिए प्रोसेस 15 जुलाई से शरू होगा. दाखिले केवल केंद्रीकृत प्रवेश प्रक्रिया के माध्यम से दिए जाएंगे. फॉर्म का दूसरा हिस्सा 10वीं क्लास के रिजल्ट जारी होने के बाद भर सकेंगे.



माता-पिता महामारी के दौरान दाखिले और सीबीएसई, सीआईएससीई, एफवाईजेसी प्रवेश क्लैशिंग की तारीखों के बारे में आशंकित हैं. एक पेरेंट ने कहा संभावना है कि सभी प्रवेश एक साथ शुरू होंगे जिससे भ्रम पैदा होगा.
बता दें कि CBSE, CISCE बोर्ड ने अपने रिजल्ट स्टेट बोर्ड से पहले ही जारी कर दिए. शहर में CBSE, CISCE बोर्ड के ऐसे स्कूलों की तादाद कम हैं, जहां से स्टूडेंट्स ने 10वीं पास की हो.

ये भी पढ़ें-
CLAT 2020 : क्लैट एग्जाम अगस्त में होगा, जानिए कब तक कर सकेंगे आवेदन
जानिए कब जारी होगा TN 12th result 2020, पढ़ें पूरी खबर


आमतौर पर, एनआईओएस और आईजीसीएसई और होमस्कूल छात्रों सहित अन्य शिक्षा बोर्डों के छात्र भी जूनियर कॉलेज के लिए केंद्रीकृत प्रवेश प्रक्रिया में शामिल होते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading