GATE Scholarship 2020: AICTE ने गेट कोर्स के लिए जारी की स्कॉलरशिप, जानें डिटेल

AICTE ने गेट स्कॉलरशिप जारी कर दिया है.
AICTE ने गेट स्कॉलरशिप जारी कर दिया है.

नोटिस के मुताबिक छात्रों को 12,400 रुपये प्रति माह मिलेगा. यह पैसे दो साल या कोर्स के कंप्लीट होने तक जो भी पहले हो उतने समय के लिए दिया जाएगा. छात्रों को 20 हजार रुपये की सालाना आकस्मिक राशि भी दी जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2020, 4:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऑल इंडिया काउंसिल ऑफ टेक्निकल एजुकेशन, एआईसीटीई ( All India Council for Technical Education, AICTE) ने एकेडमिक ईयर 2020-21 के लिए M.Tech/M.E./M.Arch के लिए गेट स्कॉलरशिप 2020 रिलीज कर दिया है. जिन भी छात्रों ने एआईसीटीई से संबद्ध कॉलेजों में एडमिशन ले चुके हैं और वैलिड गेट स्कोर कार्ड है वे गेट पीजी स्कॉलरशिप के योग्य है. नोटिस के मुताबिक छात्रों को 12,400 रुपये प्रति माह मिलेगा. यह पैसे दो साल या कोर्स के कंप्लीट होने तक जो भी पहले हो उतने समय के लिए दिया जाएगा. नोटिस के मुताबिक छात्रों को 20 हजार रुपये की सालाना आकस्मिक राशि भी दी जाएगी.

GATE Scholarship 2020: ऐसे करें अप्लाई

- कैंडीडेट्स को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.



- स्कॉलरशिप वाले लिंक पर जाएं.
- स्टूडेंट आईडी वेरिफिकेशन के लिए लिंक को क्लिक करें.

- बैंक अकाउंट, इन्स्टीट्यूट की परमानेंट आईडी, स्टूडेंट आईडी और जन्मतिथि को भरें.

- फॉर्म को सब्मिट करें और संबंधित इन्स्टीट्यूट की कॉपी शेयर करें.

ये भी पढ़ें-
दिल्ली HC का सरकार को निर्देश, DU प्रोफेसरों की पेंडिंग सैलरी का करे रिव्यू
ई-रिक्शा ड्राइवर का बेटा लंदन के ballet school के लिए ‘क्राउडफंड’ से जुटा रहा फीस

क्या है स्कॉलरशिप
फॉर्म भरने के बाद इन्स्टीट्यूट्स को सभी कैंडीडेट्स का डेटा भरकर वेरिफाई करना होगा. डेटा को भरकर वेरिफाई करने की अंतिम तारीख 31 दिसंबर 2020 है. कक्षाएं शुरू होने एडमिशन होने तक स्कॉलरशिप दी जाएगी. बता दें कि स्टूडेंट्स को गेट स्कॉलरशिप का पैसा उनके अकाउंट में मिलेगा. बता दें कि जिन कैंडीडेट्स ने ओबीसी कैटेगरी में क्वालीफाई किया होगा उन्हें स्कॉलरशिप नहीं मिलेगा. हालांकि, ओबीसी कैंडीडेट्स को अपना सर्टिफिकेट जमा करना होगा जो कि एक साल से ज्यादा पुराना न हो.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज