देनी है JEE और NEET की परीक्षा, यहां मिल रही फ्री ऑनलाइन क्लासेज

देनी है JEE और NEET की परीक्षा, यहां मिल रही फ्री ऑनलाइन क्लासेज
JEE और NEET की परीक्षाएं जुलाई में होने वाली हैं.

JEE and NEET Exam Preparation: 30 दिन के इस ऑनलाइन कोर्स में JEE और NEET की परीक्षा देने वाले कैंडीडेट्स को उनकी प्रॉबलम्स को सॉल्व करने में मदद की जाएगी.

  • Share this:
नई दिल्लीः अगर आप भी जेईई (JEE) और नीट (NEET) की परीक्षा देने की सोच रहे हैं तो आप अपनी प्रॉबलम्स के लिए फ्री क्लासेज मिल सकती हैं. हाल ही में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (HRD Minsiter Ramesh Pokhriyal Nishank) ने एक लाइव सेशन के दौरान जेईई और नीट के परीक्षा तारीखों की घोषणा की थी.

30 दिन का है यह ऑनलाइन कोर्स-
दरअसल, गुवाहाटी बेस्ड स्टार्ट-अप ने ऐडविज़ो ने 30 दिन का ऑनलाइन कोर्स शुरू किया है जो कि JEE और NEET की परीक्षा देने वालों को उनकी समस्या का समाधान करने में मदद करेगा. खास बात है कि इस कोर्स के लिए टॉप रैंकर्स कैंडीडेट की मदद करेंगे. यह स्टार्ट-अप 2017 में 42 सदस्यों ने मिलकर बनाया था जिसमें से 18 टॉप रैंकर्स थे.

कई प्लेटफॉर्म दे रहे फ्री ऑनलाइन कोर्सेज-
टाइम्स नाउ के मुताबिक पल्लव बरुआ ने कहा कि घर से पढ़ाई करना इस कोरोना महामारी के वक्त में काफी महत्त्वपूर्ण हो गया है. तमाम संस्थान बंद चल रहे हैं. वैसे तो लॉकडाउन के समय में तमाम प्लेटफॉर्म्स फ्री ऑनलाइन कोर्सेज दे रहे हैं लेकिन उनमें से कुछ ही हैं जो कि अभ्यर्थियों की प्रॉब्लम को समय रहते सॉल्व कर पाते हैं.



ज़ूम ऐप के ज़रिए जुड़ सकते हैं-
अभ्यर्थी ज़ूम ऐप और वन-ऑन-वन लाइव वीडियो के जरिए जुड़ सकते हैं. इसके अलावा टीम ने हर हफ्ते 7 घंटे की करियर गाइडेंस क्लासेज देने का भी फैसला किया है. अब तक 50 हजा़र से ज्यादा छात्र डाउट सॉल्विंग सेशन में भाग ले चुके हैं. स्टार्ट अप ने पूरे देश में 2500 से ज्यादा कोचिंग इन्स्टीट्यूट से टाई-अप कर रखा है ताकि इस आइडिया को आगे ले जाया जा सके.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज