बड़ी बात: कॉलेज में 14 दिन क्वारंटीन रहेंगे स्टूडेंट्स, फिर देंगे एग्जाम!

बड़ी बात: कॉलेज में 14 दिन क्वारंटीन रहेंगे स्टूडेंट्स, फिर देंगे एग्जाम!
पूरी एहतियात के साथ एग्जाम देने की तैयारी.

देश में लगातार बढ़ते कोविड-19 (Covid-19) के मामलों को देखते हुए कॉलेज एग्जाम (College Exam) देने का नया फॉर्मूला सामने आया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 10, 2020, 8:31 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दुनिया के अन्य देशों की तरह भारत में भी कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इसका असर स्कूल और कॉलेजों के एग्जाम पर भी पड़ा है. देर से ही सही, अधिकतर राज्य बोर्ड के नतीजों का ऐलान किया जा चुका है, वहीं अब कॉलेज एग्जाम को लेकर सुगबुगाहट तेज है. जानलेवा महामारी कोरोना वायरस के बीच कॉलेज एग्जाम कराने को लेकर अब एक नया फॉर्मूला सामने आया है.

एग्जाम होने तक कॉलेज में ही रहेंगे स्टूडेंट्स
दरअसल, पुणे में एक निजी डेंटल कॉलेज में करीब 150 से ज्यादा छात्र-छात्राओं की परीक्षा होनी है. पिंपरी टाउन स्थित डीवाई पाटिल डेंटल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में अगले महीने होने वाली इस परीक्षा से पहले अब स्टूडेंट्स से कहा गया है कि उन्हें कॉलेज आकर कम से कम दो हफ्ते तक क्वारंटीन रहना होगा. उसके बाद कॉलेज में ही एग्जाम लिया जाएगा.

कॉलेज ने दिया ये भरोसा
हालांकि स्टूडेंट्स और पेरेंट्स ने कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए परीक्षाएं स्थगित करने की मांग की है. बावजूद इसके कॉलेज प्रबंधन ने भरोसा दिलाया है कि एग्जाम के दौरान थर्मल स्क्रीनिंग, सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन समेत अन्य सभी तरह के सुरक्षा उपायों का ध्यान रखा जाएगा. ये परीक्षा आमतौर पर साल के शुरुआत हाफ में होती है, लेकिन इस साल कोरोना वायरस की वजह से इसके आयोजन में देरी हो रही है.



ये भी पढ़ें
Karnataka 10th Result : आज 3 बजे जारी होगा कर्नाटक बोर्ड 10वीं का रिजल्ट
NEET, JEE Main 2020 के लिए SC में याचिका दायर, परीक्षा में अब और देर न हो

एक स्टूडेंट्स ने बताया कि कॉलेज ने हमसे कोविड टेस्ट कराने के लिए कहा है और उसके बाद कॉलेज में ही 14 दिन के लिए क्वारंटीन रहना होगा. फिर पेपर दे पाएंगे. ऐसे में जबकि अधिकतर स्टूडेंट्स प्रदेश के बाहर के हैं तो उन्हें प्लेन, ट्रेन या बस से आना होगा. यही वजह है कि उन्हें क्वारंटीन रखने की जरूरत है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading