पीएम मोदी ने ट्रक ड्राइवर की बेटी को किया फोन, CBSE 12वीं में 490 अंक लाने पर कही ये बात

पीएम मोदी ने ट्रक ड्राइवर की बेटी को किया फोन, CBSE 12वीं में 490 अंक लाने पर कही ये बात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम में ये जानकारी दी.

कोयंबटूर निवासी छात्रा कनिगा (Kaniga) से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने दो मिनट से ज्यादा समय तक फोन पर बात की. कनिगा ने उन्हें बताया कि वो डॉक्टर बनना चाहती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 27, 2020, 12:22 PM IST
  • Share this:
कोयंबटूर. सीबीएसई बोर्ड की 12वीं क्लास की परीक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली छात्रा एन. कनिगा (N. Kaniga) के लिए रविवार का दिन बेहद खास रहा. आखिर कोयंबटूर स्थित नामाक्कल निवासी इस छात्रा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने फोन जो किया था. टाइम्स आफ इंडिया के अनुसार पीएम मोदी (PM Modi) ने रविवार को अपने मन की बात कार्यक्रम में कनिगा से बात की. कनिगा ने सीबीएसई बोर्ड की 12वीं क्लास की परीक्षा में 500 में से 490 अंक हासिल किए थे.

पीएम ने पूछा, कैसे हासिल किए इतने अंक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के फोन के बारे में कनिगा ने बताया, पीएम ने मुझसे दो मिनट से ज्यादा फोन पर बात की. उन्होंने मुझसे पूछा कि मैंने बोर्ड एग्जाम में इतने ज्यादा अंक कैसे हासिल किए. इस पर मैंने उन्हें बताया कि मैंने काफी मेहनत की और मुझे परिवार का भी पूरा सहयोग मिला. मैंने उन्हें ये भी बताया कि मैं डॉक्टर बनना चाहती हूं.

पिता ट्रक ड्राइवर और मां हाउसवाइफ
एन. कनिगा के पिता नटराजन ट्रक ड्राइवर हैं जबकि मां घर संभालती हैं. कनिगा की बड़ी बहन एमबीबीएस स्टूडेंट हैं और थर्ड ईयर की पढ़ाई कर रही है. पूरा परिवार नामाक्कल की ईबी कॉलोनी में रहता है. बता दें कि सीबीएसई बोर्ड की 12वीं क्लास के नतीजों का ऐलान हाल ही में किया गया था. हालांकि इस बार बोर्ड ने मेरिट लिस्ट जारी नहीं की है.



प्रधानमंत्री मोदी बोले-अब आपसे हुई बातचीत के लिए याद रखूंगा नामाक्कल का नाम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कनिगा के पिता को सभी के लिए आदर्श बताया और कहा कि उन्होंने अपनी बेटियों को पढ़ाकर आदर्श स्थापित किया है. पीएम ने कनिगा से फोन पर कहा, जब मैंने नामाक्कल का नाम सुना तो मेरे मन में अंजानेयार मंदिर का ख्याल आया. मगर अब मैं नामाक्कल को आपसे हुई बातचीत के लिए याद रखूंगा.

ये भी पढ़ें
MP Board MPBSE 12th Result 2020: MP बोर्ड 12वीं के रिजल्ट से जुड़ी 10 बातें
Uttarakhand Board Result: 10th,12th रिजल्ट की तारीख हुई तय, जानें पूरी डिटेल


कनिगा के पिता नटराजन ने कहा, प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम के बाद कई लोग हमारे परिवार से मिलने आए. हम बहुत खुश हैं कि प्रधानमंत्री ने मेरी बेटी से बात की. मैं प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करता हूं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading