Goa Class 12th, 10th results 2020: गोवा बोर्ड रिजल्ट पर बड़ी अपडेट, इस दिन आएंगे नतीजे

Goa Class 12th, 10th results 2020: गोवा बोर्ड रिजल्ट पर बड़ी अपडेट, इस दिन आएंगे नतीजे
गोवा बोर्ड र‍िजल्‍ट

Goa Class 12th results 2020: गोवा बोर्ड ने कक्षा 12वीं का रिजल्‍ट जारी करने की तारीख बता दी है. साथ ही जानिये 10वीं का रिजल्‍ट कब आएगा.

  • Share this:
पणजी: गोवा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन के सभी मुख्य विषय के पेपर के लिए गोवा दसवीं की परीक्षा (Goa Class X exam) सोमवार को समाप्त हो गई. बोर्ड के के अनुसार कक्षा 12वीं का परीक्षा परिणाम 20 जून के आसपास आने की उम्मीद की जा सकती है. वहीं दसवीं कक्षा की परीक्षा का परिणाम जुलाई के पहले सप्ताह के आसपास घोषित होने की संभावना है. बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा कि दसवीं कक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के सुधार के लिए, इस वर्ष एक तीसरा केंद्र जोड़ा गया है ताकि मूल्यांकनकर्ताओं के बीच सामाजिक दूरी को बनाए रखा जा सके.

लॉकडाउन के कारण, गोवा के स्कूलों में पढ़ने वाले सीमावर्ती क्षेत्रों के छात्रों के लिए, महाराष्ट्र और कर्नाटक में ही उनके लिए परीक्षा देने की व्यवस्था की गई थी. लगभग 190 छात्रों ने महाराष्ट्र में और 33 ने कर्नाटक में परीक्षा दिया.

बोर्ड के चेयरमैन रामकृष्‍णा सामंत के अनुसार सभी केंद्रों में परीक्षा हॉल में प्रवेश करते समय छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई थी और इसके अनुसार क‍िसी भी छात्र का शारीर‍िक तापमान असामान्य नहीं पाया गया था.



कुल मिलाकर 1,707 परीक्षा हॉल का उपयोग किया गया था ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि प्रत्येक हॉल में केवल 10 से 13 छात्रों के बीच सामंजस्य बनाकर सोशल ड‍िस्‍टेंस‍िंग को बनाए रखा जा सके. विशेष आवश्यकता वाले बच्चों के लिए दसवीं कक्षा की परीक्षा 6 जून तक जारी रहेगी. लगभग 240 विशेष बच्चे परीक्षा में शाम‍िल होंगे.



यह भी पढ़ें: 
JAC 9th Board Result: आज दोपहर 1 बजे के बाद आएंगे झारखंड बोर्ड 9वीं के नतीजे
डीयू ने जारी किया नया एकेडमिक कैलेंडर, जानिए एग्जाम डेट से लेकर सब कुछ
बड़ी बात, जुलाई में भी स्कूलों के खुलने के आसार नहीं! ये है वजह
देशभर के बोर्ड रिजल्ट पर बड़ी खबर, जानिए आपके राज्य में कब आएंगे नतीजे!
बड़ी बात : लॉकडाउन खुलने के बाद स्कूलों में इन 5 नए तरीकों से होगी पढ़ाई!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading