Goa SSC Result 2020: गोवा बोर्ड की 10वीं क्लास का रिजल्ट आज होगा जारी, gbshse.gov.in पर करें चेक

Goa SSC Result 2020: गोवा बोर्ड की 10वीं क्लास का रिजल्ट आज होगा जारी, gbshse.gov.in पर करें चेक
कोरोना वायरस की वजह से रिजल्ट जारी करने में देरी हुई.

GBSHSE 10th Result: गोवा बोर्ड (Goa Board) की 10वीं कक्षा के एग्जाम में इस साल करीब 20 हजार छात्र-छात्राओं ने ​हिस्सा लिया है. माना जा रहा है कि परिणाम शाम 4:30 बजे जारी किया जाएगा.

  • Share this:
पणजी. गोवा बोर्ड आफ सेकंडरी एंड हायर सेकंडरी एजुकेशन (Goa Board of Secondary and Higher Secondary Education) यानी जीबीएसएचएसई (GBSHSE ) मंगलवार 28 जुलाई को दसवीं क्लास का रिजल्ट जारी करेगा. परिणाम शाम 4:30 बजे के करीब जारी होने की उम्मीद है. इस साल गोवा बोर्ड (Goa Board) की दसवीं की परीक्षा में 19 हजार 680 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया है. 10वीं की परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स गोवा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट gbshse.gov.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. इस साल दसवीं की परीक्षा अप्रैल में होनी थी, जिसे लॉकडाउन के चलते स्थगित कर दिया गया. बाद में 21 मई से 6 जून के बीच परीक्षाएं आयोजित की गईं.

इन वेबसाइट पर देखें रिजल्ट
स्टूडेंट्स दसवीं कक्षा का रिजल्ट देखने के लिए गोवा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट gbshse.gov.in के अलावा थर्ड पार्टी वेबसाइट्स का भी सहारा ले सकते हैं. इनमें indiaresults.com और examresults.net जैसी वेबसाइट्स भी शामिल हैं. इस साल कोरोना वायरस की वजह से रिजल्ट जारी करने में करीब दो महीने की देरी हुई है.

ऐसे चेक करें रिजल्ट
1. गोवा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट gbshse.gov.in पर जाएं.


2. गोवा बोर्ड SSC रिजल्ट 2020 के लिंक पर क्लिक करें.
3. नया पेज खुलेगा, जिसमें दी गई जगह पर रोल नंबर समेत अन्य विवरण भरें.
4. विवरण भरने के बाद सबमिट बटन दबा दें.
5. सबमिट बटन दबाते ही रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा.
6. रिजल्ट को अपने पास सेव कर लें.
7. संभव हो तो रिजल्ट का प्रिंट ले लें.

ये भी पढ़ें
बड़ी बात: देशभर के 43 लाख स्टूडेंट्स को छोड़नी पड़ सकती है पढ़ाई, ये है वजह
MP Board 12th Result 2020: MP बोर्ड 12वीं के रिजल्ट से जुड़ी 10 बातें

पिछले साल 92.47 फीसदी था रिजल्ट
साल 2019 में गोवा बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में 18 हजार 684 स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था. इनमें से 17 हजार 258 पास हुए थे. इस लिहाज से पिछले साल का कुल पास प्रतिशत 92.47 दर्ज किया गया था. साल 2019 के नतीजों में लड़कियों का प्रदर्शन बेहतर रहा था. लड़कियों ने तब 92.64 फीसदी परिणाम हासिल किया था, वहीं लड़के भी ज्यादा पीछे नहीं थे. लड़कों का पास प्रतिशत 92.31 रहा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading