लाइव टीवी

खुशखबरी: दिल्‍ली के गेस्‍ट टीचर्स के लिए बड़ी खबर, बढ़ा कार्यकाल

News18Hindi
Updated: November 6, 2019, 3:30 PM IST
खुशखबरी: दिल्‍ली के गेस्‍ट टीचर्स के लिए बड़ी खबर, बढ़ा कार्यकाल
दिल्‍ली गेस्‍ट टीचर्स के लिए तोहफा, अब इस अवधि तक कर सकेंगे काम

शिक्षा निदेशायल ने आदेश जारी किया है कि जब तक स्‍कूलों में नियमित शिक्षकों की नियुक्‍ति नहीं हो जाती है, तक गेस्‍ट टीचर स्‍कूलों में पढ़ा सकेंगे. ऐसे में गेस्‍ट टीचर्स के लिए बेहद राहत भरी खबर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2019, 3:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: दिल्‍ली के सरकारी स्‍कूलों में पढ़ाने वाले गेस्‍ट टीचर के लिए बड़ी खुशखबरी है. इन टीचर्स  का कार्यकाल बढ़ा दिया गया है. शिक्षा निदेशायल ने आदेश जारी किया है कि जब तक स्‍कूलों में नियमित शिक्षकों की नियुक्‍ति नहीं हो जाती है, तक गेस्‍ट टीचर स्‍कूलों में पढ़ा सकेंगे. ऐसे में गेस्‍ट टीचर्स के लिए बेहद राहत भरी खबर है.

दरअसल दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ा रहे अतिथि शिक्षकों का ये मामला लंबे समय से न्‍यायलाय में लंबित है. उपराज्यपाल ने जुलाई में 31 अक्तूबर तक सेवा विस्तार दिया था. इसके पहले दिल्ली उच्च न्यायालय ने टीचर्स का कार्यकाल 28 फरवरी तक बढ़ाया था. उसके बाद मामले की सुनवाई नहीं होने पर एक बार फिर मामले की अवधि बढ़ाई थी.

समयावधि बीतने के बाद अतिथि शिक्षकों के स्कूल जाने को लेकर असमंजस की स्थिति थी. इसे लेकर ऑल इंडिया गेस्ट टीचर्स एसोसिएशन ने उपराज्यपाल उपमुख्यमंत्री और शिक्षा निदेशक को पत्र लिखकर एक बार फिर सेवा विस्तार की मांग की थी. इसके बाद निदेशालय ने आदेश जारी कर दिया है.  अब इस फैसले से गेस्‍ट टीचर्स ने राहत की सांस ली है.

ये भी पढ़ें: 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 3:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...