खुशखबरी: इस राज्‍य में 50,000 नई सरकारी नौकरियों के मौके, जानें

New Job Opportunity: जम्‍मू कश्‍मीर के गवर्नर सत्‍य पाल मलिक ने कहा कि घाटी में लोगों को रोजगार देने के लिये सरकारी नौकरी के 50,000 नये मौके बनाये जा रहे हैं.

News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 9:33 AM IST
खुशखबरी: इस राज्‍य में 50,000 नई सरकारी नौकरियों के मौके, जानें
जम्‍मू-कश्‍मीर में नौकरी के मौके
News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 9:33 AM IST
New Job Opportunity:  जम्‍मू-कश्‍मीर राज्‍य के नागरिकों, खासतौर से युवाओं को मेनस्‍ट्रीम से जोड़ने के लिये सरकार, रोजगार के नये मौके बना रही है. जम्‍मू-कश्‍मीर के गवर्नर सत्‍य पाल मलिक ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया कि घाटी में जल्‍द ही 50,000 नई सरकारी नौकरियां आने वाली हैं. उन्‍होंने कहा कि आने वाले कुछ दिनों में जम्‍मू-कश्‍मीर, विकास की ऐसी नजीर बनने वाला है कि पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले कश्‍मीर के लोग भी ऐसे विकास की मांग करने लगेंगे.

प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए मलिक ने कहा कि हर कश्‍मीरी हमारे लिये मूल्‍यवान है. हमने एक का जीवन भी नहीं खोया. कोई नागरिक हताहत नहीं है. हिंसक होने वाले कुछ नागरिक ही बस घायल हुए हैं. उन्‍होंने कहा कि सरकार ने कुपवाड़ा और हंदवाड़ा जिलों में मोबाइल सेवाएं शुरू कर दी हैं और जल्‍द ही दूसरे जिलों में भी मोबाइल सेवाएं शुरू हो जाएंगी. मलिक ने कहा कि फोन और इंटरनेस सेवाओं का इस्‍तेमाल, आम लोगों से ज्‍यादा आतंकियों और पाकिस्‍तानियों द्वारा किया जा रहा था. खासतौर से वह इसका इस्‍तेमाल जुटाव के लिए कर रहे थे. यह ऐसा हथियार था, जो हमारे खिलाफ ही इस्‍तेमाल किया जा रहा था. इसलिये हम इसे रोकना पड़ा. सारी सेवाएं धीरे-धीरे दोबारा शुरू कर दी जाएंगी.

जम्मू और कश्मीर के अनुच्छेद 370 को रद्द करने और दो केंद्र शासित प्रदेशों में राज्य के विभाजन के विचार का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार का निर्णय जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों की बेहतरी के लिए है.

मलिक ने जोर देकर कहा कि सरकार का उद्देश्य लोगों के लिए अधिकतम काम करना है, ताकि लोगों को एहसास हो कि यह वास्तव में उनके लाभ के लिए किया गया है और इसकी सख्‍त जरूरत थी. उन्‍होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख आने वाले दिनों में इतना विकास देखेंगे कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भी लोग उसी तरह के विकास के लिए पूछना शुरू कर देंगे. उन्‍होंने कहा कि जल्‍द ही 50,000 सरकारी नौकरियों की घोषणा होने वाली है और इसके साथ ही 50 नये डिग्री कॉलेज भी खोले जाएंगे.

यह भी पढ़ें: 
BEL Recruitment 2019: इंजीनियरों के लिए निकली वैकेंसी, ऐसे होगा सेलेक्‍शन

Railway RRB recruitment 2019: 10वीं पास के लिये रेलवे एक बार फिर लाई नौकरी का मौका, जानें डिटेल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सरकारी नौकरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 9:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...