Google knowledge: CBSE के टीचरों को गूगल देना टेक्निकल नॉलेज, पांच चरणों में मिलेगा प्रशिक्षण  

CBSE के टीचरों को गूगल देना टेक्निकल नॉलेज

CBSE के टीचरों को गूगल देना टेक्निकल नॉलेज

सीबीएसई के 15 हजार टीचरों को गूगल टेक्निकल प्रशिक्षण देगा. इसके लिए सीबीएसई का गूगल के साथ करार हुआ है. प्रशिक्षण पांच चरणों में आयोजित किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2021, 10:52 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. सीबीएसई के 15 हजार टीचरों को गूगल टेक्निकल नॉलेज देगा. टीचरों को टेक्निकल प्रशिक्षण देने के लिए गूगल के साथ सीबीएसई के साथ करार हुआ है. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह प्रशिक्षण नोएडा के सीबीएसई स्कूलों में पढ़ा रहे शिक्षकों को दिया जाएगा.

सीबीएसई ने स्कूलों को भेजा पत्र

इस संबंध में सीबीएसई ने सभी स्कूलों को सर्कुलर जारी कर दिया है. वर्चुअल माध्यम से प्रशिक्षण पांच चरणों में आयोजित किया जाएगा. प्रशिक्षण 22 मार्च से शुरू होगा. इस प्रशिक्षण के बाद टीचर अपने स्कूलों के विद्यार्थियों को भी प्रशिक्षित करेंगे. सीबीएसई के जिला समन्वयक रेणू सिंह ने बताया कि सीबीएसई का सर्कुलर मिला है.

बोर्ड ने शिक्षकों को तकनीकी प्रशिक्षण देने के लिए गूगल से करार किया है. सीबीएसई के अनुसार टीचरों को विभिन्न पाठ्यक्रमों में टेक्निकलाजी का प्रयोग करने आदि का प्रशिक्षण दिया जाएगा.  इस प्रशिक्षण के लिए शिक्षकों की आईडी बन गई है.
यह भी पढ़ें -

NCB Recruitment 2021: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में भर्तियां, 15 अप्रैल तक करें अप्लाई

REET Exam 2021: क्या बदलेगी राजस्थान पात्रता परीक्षा की तारीख, जानें अपडेट



आईडी के जरिए ही शिक्षक वर्चुअल प्रशिक्षण कार्यक्रम से जुड़ेगे. जानकारी के अनुसार गौतमबुद्ध नगर जिले में करीब 170 सीबीएसई स्कूल हैं,जिनमें करीब 15 हजार टीचर कार्यरत है और करीब दो लाख से अधिक विद्यार्थी हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज