होम /न्यूज /करियर /

Girl Hackathon: इन छात्राओं को मिलेगी Google में नौकरी, बस करना होगा ये काम

Girl Hackathon: इन छात्राओं को मिलेगी Google में नौकरी, बस करना होगा ये काम

Google Jobs: गूगल में नौकरी के लिए कोडिंग स्किल का होना जरूरी है

Google Jobs: गूगल में नौकरी के लिए कोडिंग स्किल का होना जरूरी है

Girl Hackathon, buildyourfuture.withgoogle.com, Google Jobs: प्राइवेट नौकरी (Private Job) करने वाले एंप्लॉई कुछ खास संस्थानों में काम करने की चाह जरूर रखते हैं. उनमें से गूगल (Google) भी एक है. गूगल का वर्किंग एन्वायर्मेंट व अन्य सुविधाएं बाकी कंपनियों से काफी अलग हैं (Google Jobs Benefits) और लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र भी. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women's Day) के खास अवसर पर गूगल ने 'गर्ल हैकाथॉन' (Girl Hackathon) की घोषणा की है. इसके तहत इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही लड़कियों को गूगल में नौकरी (Google Jobs) और कैश प्राइज (Cash Prize) जीतने का मौका मिलेगा. इसके लिए buildyourfuture.withgoogle.com पर अप्लाई करना होगा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली (Girl Hackathon, Google Jobs). गूगल में नौकरी (Jobs In Google) करने का सपना देख रही लड़कियों के लिए एक खास अवसर है. दरअसल, गूगल ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day) पर लड़कियों के लिए ‘गर्ल हैकाथॉन’ (Google Girl Hackathon) की ऑफिशियल घोषणा की है. इसके जरिए इंजीनियरिंग छात्राओं को गूगल में नौकरी (Google Jobs) करने का मौका मिलेगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें, गूगल में नौकरी (Jobs In Google) करके कई सुविधाओं का लाभ उठाया जा सकता है.

गूगल इंडिया (Google India) की तरफ से छात्राओं के लिए ‘विमेन कोडर्स- गर्ल हैकाथॉन’ (Women Coders- Girl Hackathon) कॉम्पिटीशन का आयोजन किया जा रहा है. इसके लिए एप्लिकेशन प्रोसेस भी शुरू किया जा चुका है. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day) के अवसर पर ऐसी कई प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती हैं. गूगल गर्ल हैकाथॉन (Google Girl Hackathon) में जीतने वाली इंजीनियर लड़कियों को कैश प्राइज (Cash Prize) भी दिया जाएगा.

सिर्फ यही छात्राएं करें अप्लाई
गूगल इंडिया (Google India) की तरफ से आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता (Google Girl Hackathon) के लिए buildyourfuture.withgoogle.com पर अप्लाई करना होगा. गूगल गर्ल हैकाथॉन (Google Girl Hackathon) के लिए सिर्फ वही छात्राएं अप्लाई करें, जिन्होंने कंप्यूटर साइंस और आईटी संबंधित विषय में ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स किया हो. इच्छुक छात्राएं 9 मार्च 2022 तक अप्लाई कर सकती हैं.

कोडिंग में होना होगा माहिर
गूगल गर्ल हैकाथॉन (Google Girl Hackathon) प्रतियोगिता 19 मार्च से 30 अप्रैल 2022 के बीच 3 चरणों में आयोजित की जाएगी. इसमें भारतीय छात्राओं को एक टीम के तौर पर अपनी कोडिंग स्किल (Coding Skills) दिखानी होंगी. साथ ही टेक्निकल चैलेंज के समाधान ढूंढने के लिए क्रिएटिव सॉल्यूशन पर काम करना होगा. इसके लिए हर टीम में 3 छात्राएं होंगी. विजेता टीमों को गूगल में नौकरी (Jobs In Google) के लिए इंटरव्यू और कैश प्राइज (Cash Prize) जीतने का मौका मिलेगा.

ये भी पढ़ें:
Exam Tips: पढ़ाई के साथ मेंटल हेल्थ का भी रखें ख्याल, ये टिप्स आएंगे काम
Madhuri Dixit Education: माइक्रोबायोलॉजिस्ट बनना चाहती थीं माधुरी दीक्षित, जानें एजुकेशन स्टेटस

Tags: Google, International Women's Day, Jobs, अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस

अगली ख़बर