लाइव टीवी

Corona Stress : गूगल ने लॉन्च की एजुकेशनल कोरोना वायरस वेबसाइट

News18Hindi
Updated: March 22, 2020, 12:13 PM IST
Corona Stress : गूगल ने लॉन्च की एजुकेशनल कोरोना वायरस वेबसाइट
गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि वेबसाइट 'गूगल डॉट कॉम/कोविड-19' शिक्षा, रोकथाम और स्थानीय संसाधनों पर केंद्रित है.

गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि वेबसाइट 'गूगल डॉट कॉम/कोविड-19' शिक्षा, रोकथाम और स्थानीय संसाधनों पर केंद्रित है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2020, 12:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अमेरिका की दिग्गज सर्च इंजन गूगल ने शनिवार को एक एजुकेशनल (शैक्षिक) कोरोना वायरस वेबसाइट लॉन्च की है. इसमें महामारी के बारे में सुरक्षा और आधिकारिक जानकारियां दी गईं हैं. इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक सप्ताह पहले ही प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर दावा किया था कि गूगल कोरोना वायरस के लिए एक स्क्रीनिंग वेबसाइट का निमार्ण करेगी, जो लोगों को टेस्टिंग साइट के लिए निर्देशित करेगी. वेबसाइट में जाने के लिए आपको इस लिंक https://www.google.com/covid19/ पर जाना होगा.

गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि वेबसाइट 'गूगल डॉट कॉम/कोविड-19' शिक्षा, रोकथाम और स्थानीय संसाधनों पर केंद्रित है. लोग इसके माध्यम से कोविड-19 से संबंधित राज्य-आधारित सूचना, सुरक्षा व रोकथाम के उपाय, खोज और रुझान के संसाधन पा सकते हैं.

कंपनी ने कहा, 'अमेरिका में साइट को आज लॉन्च कर दिया गया. आने वाले दिनों में साइट और अधिक भाषाओं व देशों में उपलब्ध होगी और अधिक संसाधन उपलब्ध होने पर हम वेबसाइट को अपडेट करेंगे.'
गौरतलब है कि यूरोप में कोविड-19 संक्रमण के चलते पांच हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है. इटली, स्पेन और जर्मनी में संक्रमण के मामलों में तेजी देखने को मिली है.



पढ़ें- Sunday Special: एक ऐसा युवक जिसने खुद को एक साल तक कैद कर दिया, इसके बाद बना IAS

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 11:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर