लाइव टीवी

Google Search Trends 2019: जानिए क्यों, How to check NEET Result गूगल पर सबसे ज्‍यादा किया गया सर्च

News18Hindi
Updated: December 13, 2019, 7:07 PM IST
Google Search Trends 2019: जानिए क्यों, How to check NEET Result गूगल पर सबसे ज्‍यादा किया गया सर्च
दरअसल नीट (राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा) देश की एक अहम परीक्षा है, जो नेशनल टेस्‍ट एजेंसी NTA द्वारा आयोजित की जाती है.

Google Search Trends 2019: लोगों ने गूगल पर 'How to' queries' में NEET Results इतना ज्‍यादा खोजा है कि साल भर की सर्च रिजल्ट की टॉप टेन लिस्ट में ये चौथे नंबर पर आ गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 13, 2019, 7:07 PM IST
  • Share this:
Google Search Trends 2019: वैसे तो गूगल पर दिन भर लोग दुनिया-जहां की चीजें सर्च करते हैं लेकिन अगर इस साल एजुकेशन सेक्‍शन की बात करें तो यहां सबसे ज्‍यादा NEET RESULT खोजा है. लोगों ने गूगल पर 'How to' queries' में NEET Results इतना ज्‍यादा खोजा है कि साल भर की सर्च रिजल्ट की टॉप टेन लिस्ट में  ये चौथे नंबर पर आ गया है. ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर ये एग्‍जाम क्‍या है? क्‍यों इतना महत्‍वूपर्ण है. जानिए इस बारे में सब कुछ.

दरअसल नीट (राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा) देश की एक अहम परीक्षा है, जो नेशनल टेस्‍ट एजेंसी NTA द्वारा आयोजित की जाती है. इस परीक्षा के माध्‍यम से देश के प्रमुख मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस और बीडीएस कोर्सेज में दाखिला मिलता है. हाल ही में JIPMER और AIIMS में दाखिले के लिए भी NEET परीक्षा हो गई है. इसके अलावा NEET UG उन केंडिडेट्स के लिए भी अनिवार्य है जो कि नीट पीजी कोर्स करना चाहते हैं. वहीं एमडी, एमएस और पोस्‍टग्रेजुएट डिप्‍लेमा कोर्स के लिए NEET PG क्‍वालिफाइंग एग्‍जाम है. इसके जरिये ही इन परीक्षाओं में दाखिला मिल सकता है.

ये भी पढ़ें: 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सरकारी नौकरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 7:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर