लाइव टीवी

गूगल ने कैलिफोर्निया के स्टू़डेंट्स के लिए चार हजार क्रोम बुक और फ्री वाई-फाई देने का किया ऐलान

News18Hindi
Updated: April 4, 2020, 5:08 PM IST
गूगल ने कैलिफोर्निया के स्टू़डेंट्स के लिए चार हजार क्रोम बुक और फ्री वाई-फाई देने का किया ऐलान
ग्राहक गूगल Meet के प्रीमियम फीचर्स का इस्तेमाल 30 सितंबर तक कर सकते हैं,

कोरोना महामारी के चलते अमेरिका में इन दिनों लॉकडाउन है. ऐसे समय में गूगल ने कैलिफोर्निया के गांवों में रहने वाले एक लाख स्टूडेंट्स को फ्री हॉट-स्पॉट कनेक्टिविटी और चार हजार क्रोम बुक देने का ऐलान किया है. यह ऐलान गूगल के सीईओ सुंदर पिचई और कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूसम ने किया है.

  • Share this:
सेन फ्रांसिसको. इन दिनों भारत में ही नहीं बल्कि अमेरिका में भी लॉकडाउन है. क्योंकि यहां कोरोना वायरस से चार हजार से ज्यादा मौत हो चुकी है.कोरोना वायरस से निपटने के लिए कैलिफोर्निया में भी लॉकडाउन है. स्टूडेंट्स को घर में रहकर पढ़ाई करनी पड़ रही हैं.

ऐसे में गूगल ग्रामीण इलाकों में रहने वाले स्टूडेंट्स की मदद करने के लिए सामने आया है. गूगल के सीइओ सुंदर पिचई ने यहां के ग्रामीण इलाके में रहने वाले स्टू़डेंट्स को पढ़ने के लिए 4 हजार क्रोम बुक और 1 लाख स्टूडेंट्स को हॉट-स्पॉट कनेक्टिविटी देने की घोषणा की है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार गूगल ने कोविड 19 से लड़ाई में सरकार और लोगों का साथ देने के लिए यह कदम उठाया है.गूगल ने यहां कोविड 19 से लड़ाई के लिए 800 मिलियन डालर की मदद देने की घोषणा की है. इस रकम को शिक्षा, स्वास्थ, छोटे व्यापारियों की सहायता में खर्च किया जाएगा. बता दें कि भारत में भी स्टूडेंट्स की मदद के लिए सरकार, विश्वविद्यालय, सीबीएई, एनटीए समेत देश की तमाम एजेंसियां काम कर रहा हैं.



ये भी पढ़ें- DU Admission 2020: कब आएगा दिल्‍ली यूनिवर्सिटी का एडमिशन फॉर्म, जानें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 5:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading