EPFO Assistant Recruitment 2019: 280 पदों पर आवेदन की आज आखिरी तारीख, इस एक गलती पर रद्द हो जाएगा एप्‍लीकेशन

Sarkari Jobs, EPFO Assistant Recruitment 2019: असिस्‍टेंट पदों पर आवेदन की आज आखिरी तारीख है. प्रारंभिक परीक्षा 30 और 31 जुलाई को आयोजित होने वाली है.

News18Hindi
Updated: June 25, 2019, 12:49 PM IST
EPFO Assistant Recruitment 2019: 280 पदों पर आवेदन की आज आखिरी तारीख, इस एक गलती पर रद्द हो जाएगा एप्‍लीकेशन
आवेदन की आज आख‍िरी तारीख
News18Hindi
Updated: June 25, 2019, 12:49 PM IST
Sarkari Naukari, EPFO Assistant Recruitment 2019: कर्मचारी भविष्‍य निधि संगठन, EPFO असिस्‍टेंट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आज आखिरी तारीख है. इन पदों पर ग्रेजुएट्स आवेदन कर सकते हैं. 20 वर्ष से 27 साल के उम्‍मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. श्रम और रोजगार मंत्रालय के अधीन आने वाला कर्मचारी भविष्‍य निधि संगठन(EPFO) ने हाल ही में नोटिफिकेशन जारी कर 280 पदों पर वैकेंसी जारी की थी.

इन पदों पर चयन के लिए उम्‍मीदवारों को दो ऑनलाइन परीक्षा - प्रारंभिक और मुख्‍य परीक्षा से गुजरना होगा. प्रारंभिक परीक्षा 30 और 31 जुलाई को आयोजित होगी. इसके लिए 20 जुलाई को EPFO  एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा. प्रारंभिक परीक्षा में क्‍वालिफाई करने वाले उम्‍मीदवारों को मुख्‍य परीक्षा में बैठने का मौका मिलेगा.

पदों पर आवेदन के लिए इस डायरेक्‍ट लिंक पर क्‍ल‍िक करें

EPFO  परीक्षा का पैटर्न :

EPFO  प्रारंभिक परीक्षा में अंग्रेजी भाषा, रीजनिंग एबिलिटी और न्‍यूमेरिकल एप्‍ट‍िट्यूड के प्रश्‍न होंगे. याद रखें कि यह परीक्षा सिर्फ क्‍वालिंग होगी, इसलिए उनकी फाइनल सेलेक्‍शन लिस्‍ट पर इसका प्रभाव नहीं पड़ेगा.

ऑनलाइन आवेदन:
उम्‍मीदवारों को ईपीएफओ अस‍िस्‍टेंट पदों पर आवेदन करने के दौरान या ऑनलाइन फॉर्म जमा करने के दौरान उम्‍मीदवारों को अपना एजुकेशनल सर्टिफिकेट, जाति प्रमाणपत्र, PwD प्रमाणपत्र आदि अपलोड करना होगा. ऑनलाइन एप्‍लीकेशन जमा करने के साथ ही उम्‍मीदवारों को हाथ से लिखा डिक्‍लरेशन भी देना होगा. डिक्‍लरेशन, उम्‍मीदवार की हैंडराइटिंग में और अंग्रेजी में ही होनी चाहिए. डिक्‍लेरेशन यदि स्‍पष्‍ट नहीं है तो उम्‍मीदवार के आवेदन को रिजेक्‍ट कर दिया जाएगा.
ऐसे उम्‍मीदवार नहीं होंगे योग्‍य
जो उम्‍मीदवार फाइनल एग्‍जाम के नतीजों का इंतजार कर रहे हैं, वह EPFO असिस्‍टेंट पदों के लिए योग्‍य नहीं माने जाएंगे.

यह भी पढ़ें:

Jobs Alert, EPFO Recruitment 2019: कर्मचारी भविष्‍य निधि संगठन ने जारी की नई वैकेंसी, 2 लाख होगी सैलरी
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...