Sarkari Naukri: ग्रेजुएट और 10वीं पास के लिए निकली नौकरियां, देखें पूरी डिटेल

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन संस्थान, नई दिल्ली में कई पदों पर भर्तियां निकली हैं
राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन संस्थान, नई दिल्ली में कई पदों पर भर्तियां निकली हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2020, 6:32 PM IST
  • Share this:
राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन संस्थान, नई दिल्ली में कई पदों पर भर्तियां निकली हैं. संस्थान में ऑफिस असिस्टेंट और मल्टी टास्किंग सपोर्ट स्टाफ के पदों पर नियुक्तियां होनी हैं. यह विभाग केंद्रीय गृह मंत्रालय के अंतर्गत आता है. आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की अधिकारिक वेबसाइट nidm.gov.in के माध्यम से इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन 25 नवंबर 2020 तक किया जा सकता है, हालांकि यह भर्तियां संविदा के आधार पर होंगी, जो शुरूआत में तीन महीने के लिए होंगी। इसे बाद में आवश्यकता अनुसार बढ़ाया जा सकता है.
कौन कर सकता है आवेदन
ऑफिस असिस्टेंट के लिए आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक पास होने के साथ साथ सम्बन्धित कार्य में दो वर्ष का अनुभव होना चाहिए. इसके अलावा आवेदक को एमएस-ऑफिस, ईमेल, टाइपिंग स्पीड आदि की जानकारी होनी चाहिए. आवेदक की उम्र 30 वर्ष से अधिक नही होनी चाहिए. इसी तरह मल्टी टास्किंग सपोर्ट स्टाफ के आवेदन के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से मैट्रिकुलेशन पास होना चाहिए और सम्बन्धित कार्य में एक वर्ष का अनुभव होना चाहिए. आवेदक के पास अपना वाहन और ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए. अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें
JOBS: 10वीं पास के लिए यहां निकली हैं नौकरियां, चेक करें पूरी डिटेल
सिपाही भर्ती: शारीरिक दक्षता परीक्षा की नई डेट, होंगी 11000 से अधिक भर्तियां



ऐसे करें आवेदन
राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन संस्थान, नई दिल्ली में आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. वहां से दिये गए लिंक के जरिये अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करना होगा. इसके बाद इसे भरकर दी एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजास्टर मैनेजमेंट, मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स, ए-विंग, फोर्थ फ्लोर, एनडीसीसी-II बिल्डिंग, जय सिंह रोड, नई दिल्ली – 110001 के पते पर भेजना होगा. आवेदक अपने फॉर्म की कॉपी ईमेल आईडी career.nidm@gmail.com पर भी ईमेल कर सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज