बड़ी बात : कोरोना वायरस के बीच इस राज्य ने किया स्कूल खोलने का फैसला, जानिए कब से शुरू होगी पढ़ाई

बड़ी बात : कोरोना वायरस के बीच इस राज्य ने किया स्कूल खोलने का फैसला, जानिए कब से शुरू होगी पढ़ाई
स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने ये जानकारी दी है. (Demo PIc)

हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्रालय (Home Ministry) के प्रवक्ता ने बयान जारी कर स्पष्ट किया था कि उसकी ओर से स्कूल-कॉलेज (School-College) खोलने की अनुमति नहीं दी गई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बीच शिक्षा व्यवस्था को पटरी पर लाना बड़ी चुनौती बन गई है. करीब दो महीने से बंद शिक्षण संस्थानों को दोबारा खोलने को लेकर अलग-अलग राज्य सरकारें गंभीरता से विचार कर रहीं हैं. हालांकि कई राज्य सरकारों ने स्कूल दोबारा से खोलने के फैसले पर मुहर लगा दी है लेकिन जहां तक गृह मंत्रालय की बात है तो उसने साफ कर दिया है कि उसकी ओर से स्कूल और कॉलेज (School and College) दोबारा से खोलने की अनुमति नहीं दी गई है. बता दें कि कोरोना वायरस के चलते मार्च के मध्य से ही स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए थे.

तमिलनाडु में अगस्त से खुलेंगे स्कूल
हाल ही में राजस्थान सरकार ने 76 ब्लॉक में सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलने का फैसला लिया था और अब तमिलनाडु सरकार (Tamilnadu Government) ने भी राज्य में स्कूल दोबारा खोलने का निर्णय ​किया है. तमिलनाडु सरकार ने अगस्त के मध्य से स्कूल दोबारा खोलने की बात कही है.

सितंबर में पहली से पाचवीं कक्षाएं शुरू होंगी
दरअसल, तमिलनाडु सरकार (Tamilnadu Government) ने राज्य में स्कूल खोलने का फैसला कर लिया है. इसके तहत अगस्त महीने के मध्य से स्कूल खोल दिए जाएंगे. हालांकि इसमें भी दो रास्ते निकाले गए हैं. इसके तहत छठी से 12वीं क्लास की कक्षाएं अगस्त से खोली जाएंगी. वहीं पहली से पांचवीं कक्षाएं सितंबर में खोले जाने की योजना है. रोटेशनल बेसिस पर कक्षाएं आयोजित की जाएंगी.



गृह मंत्रालय का रुख
केंद्रीय गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने मंगलवार रात को साफ कर दिया कि स्कूल और कॉलेज (School and College) खोलने पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है और देशभर में सभी शैक्षणिक संस्थान खोलने पर अभी भी रोक लगी हुई है. गृह मंत्रालय के इस बयान के बाद उन अटकलों पर विराम लग गया है, जिनमें जल्द ही देशभर के अलग-अलग हिस्सों में स्कूल और कॉलेज खोलने की बात की जा रही थी.

बड़ी खबर: स्कूल-कॉलेज दोबारा खोलने पर लटकी तलवार, गृह मंत्रालय ने दिया ये बयान

DU के 85 फीसदी स्टूडेंट्स एग्जाम में हिस्सा लेने की हालत में नहीं : सर्वे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading