सरकार को NEET-JEE परीक्षाओं को लेकर छात्रों की चिताओं पर विचार करना चाहिए: राहुल गांधी

सरकार को NEET-JEE परीक्षाओं को लेकर छात्रों की चिताओं पर विचार करना चाहिए: राहुल गांधी
जेईई मेन परीक्षा 1-6 सितंबर तक और नीट-यूजी की परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित होगी.

जेईई (मुख्य) एक सितंबर से छह सितंबर के बीच आयोजित किया जाना है जबकि जेईई(एडवांस्ड) 27 सितंबर को आयोजित किया जाएगा. वहीं, नीट का आयोजन 13 सितंबर को होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 23, 2020, 4:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को सरकार से राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) और संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) को लेकर छात्रों की चिंताओं पर विचार करने और स्वीकार्य समाधान निकालने का आग्रह किया. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई छात्रों और अभिभावकों ने प्रवेश परीक्षा स्थगित करने की मांग की है.

छात्रों के मन की बात को सुनना चाहिए
राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “भारत सरकार को नीट, जेईई परीक्षा के बारे में छात्रों के मन की बात को सुनना चाहिए और स्वीकार्य समाधान पर पहुंचना चाहिए."
देश में परिस्थितियां अभी सामान्य नहींकांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया,“कोरोना को लेकर देश में परिस्थितियां अभी सामान्य नहीं हुईं हैं. ऐसे में अगर नीट और जेईई परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राओं व उनके अभिभावकों ने कुछ चिंताएं जाहिर की हैं तो भारत सरकार व टेस्ट कराने वाली संस्थाओं को उस पर सही से सोच विचार करना चाहिए.”




 परीक्षा स्थगित करने का अनुरोध करने वाली याचिका खारिज 
गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने छात्रों का कीमती वर्ष बर्बाद ना होने का हवाला देते हुए सोमवार को जेईई (मेन) और नीट स्नातक परीक्षा स्थगित करने का अनुरोध करने वाली याचिका को खारिज कर दिया था . इसका आयोजन सितंबर माह में निर्धारित है.

ये भी पढ़ें-
CBSE ने जारी किया 6-10वीं क्लास के साइंस & मैथ्स टीचर्स के लिए टीचिंग मैनुअल
JEE Main 2020: इस स्‍ट्रैटजी से पहली बार में ही क्रैक होगा जेईई मेन एग्‍जाम

जेईई (एडवांस्ड) 27 सितंबर, नीट 13 सितंबर को
जेईई (मुख्य) एक सितंबर से छह सितंबर के बीच आयोजित किया जाना है जबकि जेईई (एडवांस्ड) 27 सितंबर को आयोजित किया जाएगा. वहीं, नीट का आयोजन 13 सितंबर को होगा. शिक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा था कि जेईई (मुख्य) और नीट-यूजी की परीक्षाएं सितंबर में निर्धारित समय पर आयोजित की जाएंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading