Govt Job Opportunity: जुलाई में निकली बंपर सरकारी नौकरियां, पढ़ें पूरी डिटेल

Govt Job Opportunity:एटोमिक एनर्जी एजुकेशन सोसाइटी (AEES) ने टीचर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इसके तहत पीआरटी, टीजीटी और लाइब्रेरी के पद पर नियुक्‍तियां की जाएंगी.

News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 5:53 AM IST
Govt Job Opportunity: जुलाई में निकली बंपर सरकारी नौकरियां, पढ़ें पूरी डिटेल
JOBS
News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 5:53 AM IST
Govt Job Opportunity: अगर आप लंबे समय से सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं और अभी तक सफलता नहींं मिली है तो आपके लिए सुनहरा मौका है, क्‍योंकि इस महीने आपको एक अच्‍छी जॉब मिल सकती है. दरअसल इसके पीछे की वजह ये है कि अलग-अलग विभागों में नौकरियां निकली हैं, जिसके लिए दसवींं, बारहवींं और ग्रेजुएशन वाले अभ्‍यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Bihar BPSC Civil Services 65th combined prelims: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC), पटना ने 65वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षाओं की तारीख की घोषणा कर दी है. परीक्षा के लिए रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया 10 जुलाई से शुरू होकर 24 जुलाई, 2019 तक चलेगी. वहीं आवेदन शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 30 जुलाई, 2019 है. संयुक्त प्रीलिम्स परीक्षा बिहार राज्य के विभिन्न केंद्रों में आयोजित की जाएगी. परीक्षा बहुविकल्‍पीय होगी और MCQ आधारित परीक्षा होगी. किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री रखने वाले अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं.

Atomic Energy Education Society AEES recruitment 2019:  एटोमिक एनर्जी एजुकेशन सोसाइटी (AEES) ने टीचर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इसके तहत पीआरटी, टीजीटी और लाइब्रेरी के पद पर नियुक्‍तियां की जाएंगी. इच्‍छुक और योग्‍य अभ्‍यर्थी इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्‍यर्थी ऑफिशियिल वेबसाइट aees.gov.in पर जाकर अप्‍लाई कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 जुलाई है.

शैक्षणिक योग्‍यता

-पीजीटी (हिंदी): हिंदी या संस्कृत में पोस्ट ग्रेजुएशन और तीन साल में एक विषय के रूप में हिंदी के साथ स्नातक और बी.एड. एक शिक्षण विषय के रूप में हिंदी या संस्कृत होना चाहिए.

- पीजीटी (भौतिकी): भौतिकी, इलेक्ट्रॉनिक्स, एप्लाइड भौतिकी, परमाणु भौतिकी और बी.एड. शिक्षण विषय के रूप में किसी भी विज्ञान विषय होना चाहिए.

Central Electronics Limited recruitment 2019: सेंट्रल इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने मैनेजर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. अगर आप इस पोस्‍ट के लिए अप्‍लाई करना चाहते हैं तो ऑफिशियल वेबसाइट पर celindia.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि कुल 75 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्‍यर्थियों को 55 प्रतशित अंकों के साथ एमबीए पास होना चाहिए. इसके अलावा इस फील्‍ड में 18 साल का कार्यनुभव होना चाहिए.
Loading...

Jobs in Delhi University: दिल्ली विश्वविद्यालय ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं. इसके तहत कुल 263 पदों पर भर्तियां की जाएगीं. डीयू जल्‍द ही इस संबंध में पूरी जानकारी ऑफशियिल वेबसाइट du.ac.in पर अपलोड करेगा.

Jobs on offer in IBPS: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) ने अलग-अलग विभागों में नौकरियां निकाली हैं. इसके तहत डिविजन हेड (फाइनेंशियल एंड अलाइड सर्विसेज) और CFO, प्रिंसिपल ऑफिशियल लैंग्वेज ऑफिसर, असिस्टेंट सिक्योरिटी और विजिलेंस ऑफिसर के पदों पर नियुक्‍ति की जाएगी. इच्छुक उम्मीदवार 15 जुलाई या उससे पहले शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों को इन पदों पर आवेदन करने के लिए स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 55 वर्ष से और न्यूनतम आयु 45 वर्ष होनी चाहिए

EPFO Recruitment 2019: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने सामाजिक सुरक्षा सहायक (SSA) के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 2,189 रिक्तियां भरी जानी हैं. इस पोस्‍ट पर जो अभ्‍यर्थी आवेदन करना चाहते हैं वे ऑफिशियिल वेबसाइट epfindia.gov.in पर जाकर डिटेल चेक कर सकते हैं. वहीं जो उम्‍मीदवार इस पोस्‍ट के लिए अप्‍लाई  करना चाहते हैं, उनका सेलेक्‍शन तीन फेज में एग्‍जाम कराया जाएगा.

UPSSSC junior assistant recruitment: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने जूनियर एसोसिएट के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इसके तहत कुल 1,186 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. उम्मीदवारों की आयु कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए. इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार ऑफशियिल वेबसाइट पर upsssc.gov.in पर जाकर पूरी नोटिफिकेशन पढ़कर अप्‍लाई कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: 

Jobs Alert: 5.28 लाख पुल‍िस पदों पर जल्‍द होने वाली है भर्ती

पटना हाईकोर्ट का फैसला, 12 जुलाई से होगी BPSC मेंस परीक्षा 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 9, 2019, 5:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...