2021 में जेईई-मेन्स चार बार कराने के सुझाव पर विचार कर रही है सरकार

2021 से एक साल में चार बार जेईई-मेन कराने के सुझाव पर सकारात्मक तरीके से विचार किया जाएगा.

जेईई मेन 2021 के लिए पाठ्यक्रम पूर्ववर्ती वर्ष जैसा ही रहेगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि सरकार अगले वर्ष से एक साल में चार बार संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई)-मेन कराने के सुझावों पर विचार कर रही है जिससे कि यह सुनिश्चित हो सके कि छात्र विभिन्न परीक्षाओं के एक ही दिन होने या कोविड-19 जैसी स्थिति की वजह से अवसरों से वंचित न हो सकें.

    छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ बातचीत में पोखरियाल ने इंजीनियरिंग परीक्षा जेईई-मेन तथा मेडिकल परीक्षा नीट के लिए पाठ्यक्रम में किसी कमी की संभावना से इनकार किया. उन्होंने कहा कि 2021 से एक साल में चार बार जेईई-मेन कराने के सुझाव पर सकारात्मक तरीके से विचार किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें :
    RRB Exams: रेलवे के एक लाख 40 हजार पदों पर भर्तियां, परीक्षाएं 15 से
    Sarkari Naukari: 12वीं पास के लिए मंत्रालय में निकली नौकरियां, देखें डिटेल

    मंत्री ने कहा कि जेईई (मेन 2021) के लिए पाठ्यक्रम पूर्ववर्ती वर्ष जैसा ही रहेगा और एक प्रस्ताव का अध्ययन किया जा रहा है जिसके तहत छात्रों को 90 (भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान और गणित के 30 -30 सवालों) में से 75 सवालों (भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान और गणित के 25-25 सवालों) का जवाब देने का विकल्प मिलेगा.

    यहां पढ़ें पोखरियाल द्वारा की गई पूरी बातचीत की डिटेल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.