Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    बड़ी खबर : स्कूल खुलने की तारीख का हुआ ऐलान, सरकार ने बनाई ये योजना

    मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने 15 अगस्त के बाद स्कूल खोले जाने के संकेत दिए थे.
    मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने 15 अगस्त के बाद स्कूल खोले जाने के संकेत दिए थे.

    सरकार ने 16 मार्च से ही देश के सभी शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया था. इसके बाद से ही पेरेंट्स से लेकर स्टूडेंट्स तक के मन में यही सवाल है कि आखिर स्कूल-कॉलेेज दोबारा खोलने को लेकर सरकार क्या फैसला लेती है.

    • Share this:
    नई दिल्ली. भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से पिछले करीब चार महीने से स्कूल-कॉलेज (School-College) बंद हैं. सरकार ने 16 मार्च से ही देश के सभी शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया था. इसके बाद से ही पेरेंट्स से लेकर स्टूडेंट्स तक के मन में यही सवाल है कि आखिर स्कूल-कॉलेेज दोबारा खोलने को लेकर सरकार क्या फैसला लेती है. हालांकि मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने संकेत दिए हैं कि 15 अगस्त के बाद स्कूल खोले जा सकते हैं, लेकिन इसे लेकर कोई पुष्टि नहीं हुई है. इन सबके बीच आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में स्कूल खोलने की योजना तैयार कर ली गई है.

    अगस्त के अंत तक स्कूल खोलने की योजना
    दरअसल,  टाइम्स आफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, आंध्र प्रदेश सरकार (Andhra Pradesh Government) ने अगस्त के अंत तक स्कूल खोलने की योजना बनाई है. इसके तहत राज्य के एजुकेशन मिनिस्टर (Education Minister) ए. सुरेश ने बताया कि प्रदेश में अगस्त के अंत तक स्कूल (School) खोलने की योजना है और इस दिशा में सरकारी स्कूलों में रिनोवेशन का काम कराने के लिए एक प्रोजेक्ट भी शुरू किया गया है. इसके तहत करीब 45 हजार सरकारी स्कूलों को कॉरपोरेट स्कूलों के समकक्ष बनाने की कोशिश की जा रही है.

    3700 करोड़ रुपये खर्च होंगे स्कूलों पर
    आंध्र प्रदेश के एजुकेशन मिनिस्टर ए. सुरेश के अनुसार, सरकारी स्कूलों के रिनोवेशन में उनकी योजना 3700 करोड़ रुपये खर्च करने की है. इसके तहत बिजली, टॉयलेट, पीने का पानी, फर्नीचर में बदलाव जैसी चीजें की जाएंगी. हमने एक तिहाई काम पूरा कर लिया है. सुरेश ने साथ ही बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए हम आनलाइन एजुकेशन की ओर भी बढ़े हैं और जब एक बार फिर से स्कूल खुल जाएंगे तो निश्चित रूप से छात्रछात्राओं को बढ़िया माहौल मिलेगा.



    ये भी पढ़ें
    CBSE एग्‍जाम, JEE मेन, NEET और ICAI CA Exam 2020 पर पढ़ें सबसे बड़ी अपडेट
    इस राज्य में 15 जुलाई तक टली यूनिवर्सिटी की परीक्षा, सीएम ने की घोषणा

    आंध्र प्रदेश के एजुकेशन मिनिस्टर ए. सुरेश ने छात्रों की शिकायतों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है. छात्र अपनी किसी भी तरह की समस्या 1800123123124 पर बता सकते हैं.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज