GUJCET Answer Key 2020: आंसर की जारी, gujcet.gseb.org पर ऐसे चेक करें

GUJCET Answer Key 2020: आंसर की जारी, gujcet.gseb.org पर ऐसे चेक करें
GUJCET 2020 आंसर की जारी. चेक करें

GUJCET Answer Key 2020: गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्‍ट (GUJCET) में शामिल होने वाले छात्र गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट gujcet.gseb.org पर जाकर आंसर की चेक कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 29, 2020, 11:23 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (GSEBV) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट की उत्तर कुंजी जारी की है. उम्मीदवार, जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, अब आधिकारिक वेबसाइट से अपनी उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं, जो पीडीएफ प्रारूप में वहां उपलब्ध है. अगर GUJCET 2020 प्रोवीजनल आंसर की के खिलाफ कोई आपत्ति है, तो उम्‍मीदवार, 1 सितंबर, 2020 को शाम 5 बजे तक अपनी आपत्तियां जमा कर सकते हैं.

आपत्‍त‍ि दर्ज करने के लिये उम्‍मीदवारों को ऑब्‍जेक्‍शन फॉर्म भरने के बाद उसे gsebsciencekey2020@gmail.com पर भेजना होगा. बता दें कि प्रत्‍येक आपत्‍त‍ि के लिये उम्‍मीदवारों को 500 रुपये का भुगतान करना होगा.

इसी बीच GSHSEB ने निर्णय लिया है कि प्रश्‍न पत्र में हुई गलतियों के लिये अंग्रेजी मीडियम के छात्रों को दो अंक और गुजराती व हिन्‍दी मीडियम के छात्रों को 1-1 अंक प्रदान करेगा.



गुजरात में इंजीनियरिंग और फार्मेसी पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने के इच्‍छुक विज्ञान के छात्रों के लिये हर साल GUJCET का आयोजन किया जाता है. इसके आधार पर राज्‍य के अनुदान प्राप्त और स्व-वित्तपोषित इंजीनियरिंग संस्थानों में दाखिला प्राप्‍त होता है.
GUJCET answer key 2020: ऐसे करें डाउनलोड
1) आधिकारिक वेबसाइट https://gujcet.gseb.org/ पर जाएं.
2) होमपेज पर दिये गए "Answer Key" लिंक पर क्‍ल‍िक करें.
3) GUJCET 2020 आंसर की PDF फाइल में दिया गया होगा. आपकी स्‍क्रीन पर आ जाएगा
4) पीडीएफ डाउनलोड करें और आंसर की कंपेयर करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज