बड़ी बात: जेईई मेन और नीट के बाद अब ये परीक्षा भी स्थगित, 22 अगस्त को होंगे एग्जाम

बड़ी बात: जेईई मेन और नीट के बाद अब ये परीक्षा भी स्थगित, 22 अगस्त को होंगे एग्जाम
कोरोना वायरस के चलते परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते देशभर में आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं को या तो स्थगित कर दिया गया है या फिर रद्द करने का फैसला लेना पड़ रहा है.

  • Share this:
नई दिल्ली. चीन के वुहान से निकली महमारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर का असर देशभर की शिक्षा व्यवस्था पर भी पड़ा है. बोर्ड एगजाम से लेकर प्रतियोगी परीक्षाओं तक में से अधिकतर को स्थगित किया जा चुका है तो कई को रद्द करने का फैसला भी लिया गया है. इसी कड़ी में जेईई मेन और नीट की परीक्षाएं दोबारा से स्थगित होने के बाद अब गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (Gujarat Common Entrance Test) यानी जीयूजेसीईटी (GUJCET) की परीक्षा भी टालने का फैसला लिया गया है. बता दें कि मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने जुलाई में होने वाली जेईई मेन (JEE Main) और नीट (NEET) की परीक्षाओं को भी कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते सितंबर तक के लिए टाल दिया है.

30 जुलाई को होना था एग्जाम, अब 22 अगस्त को होगा
गुजरात सेकंडरी एंड हायर सेकंडरी एजुकेशन बोर्ड यानी जीएसईबी ने 30 जुलाई को होने वाले गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट को फिलहाल टाल दिया है. अब ये परीक्षा 22 अगस्त को कराया जाना तय हुआ है. ये परीक्षा इंजीनियरिंग और फार्मेसी कोर्सेज में डिग्री या डिप्लोमा प्रोग्राम में दाखिले के लिए आयोजित किए जाते हैं. गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट पेन-पेपर माध्यम से आयोजित किया जाएगा. ये एग्जाम बहुविकल्पीय सवालों के पैटर्न पर आधारित होगा. इस परीक्षा के लिए दो घंटे का समय निर्धारित किया गया है.

ये भी पढ़ेें
JAC 10th Result 2020 Live Updates: जारी हो गया 10वीं का परिणाम, 75.01% हुए पास


राजस्थान बोर्ड जारी नहीं करता टॉपर्स लिस्ट, ये है वजह


दस दिन पहले मिलेंगे एडमिट कार्ड
गुजरात बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट की आयोजन तिथि से दस दिन पहले एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे. इस परीक्षा में भाग लेने के इच्छुक उम्मीदवार एडमिट कार्ड जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट gseb.org से डाउनलोड कर सकते हैं. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, इस परीक्षा में इस साल करीब सवा लाख कैंडीडेट हिस्सा ले रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज