गुजरात बोर्ड 12th Result: आज जारी होगा साइंस का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

गुजरात बोर्ड 12th Result: आज जारी होगा साइंस का रिजल्ट, ऐसे करें चेक
तमिलनाडु बोर्ड के 12वीं के रिजल्ट के ऐलान की तैयारियां अंतिम चरण में हैं.

GSEB Science Result- गुजरात बोर्ड के बारहवीं कक्षा के विज्ञान का रिजल्ट रविवार सुबह आठ बजे जारी होगा. विद्यार्थी अपना रिजल्ट गुजरात बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर देख सकते हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. गुजरात बोर्ड के बारहवीं कक्षा के विज्ञान संकाय का रिजल्ट आज यानी रविवार 17 मई को जारी होगा. विद्यार्थी अपना रिजल्ट गुजरात बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर देख सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुजरात बोर्ड के बारहवीं कक्षा के विज्ञान का रिजल्ट रविवार सुबह  आठ बजे जारी होगा.

बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन के कारण अप्रैल के बीच में ही गुजरात बोर्ड की बारहवीं की कॉपियों का मूल्यांकन स्थगित हो गया था. बोर्ड ने मई आखिर तक दसवीं और बारहवीं कक्षा का रिजल्ट जारी करने की घोषणा की थी. इस साल 16 लाख लोगों ने गुजरात बोर्ड की परीक्षा दी थी. इसमें से 6 लाख विद्यार्थियों ने बारहवीं कक्षा की परीक्षा दी थी.

ऐसे देखें अपना रिजल्ट
- गुजरात बोर्ड के बारहवीं कक्षा के विज्ञान का रिजल्ट देखने के लिए विद्यार्थियों को आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर जाना होगा.
- यहां होम पेज पर आपको रिजल्ट का लिंक मिलेगा.


- विद्यार्थियों को रिजल्ट देखने के लिए लॉग इन करना होगा.
- रोल नंबर से लॉग इन करते ही विद्यार्थियों का रिजल्ट खुल जाएगा.

10वीं-12वीं का रिजल्ट मई के आखिरी सप्ताह तक आएगा
गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, GSEB जल्द ही GSEB 10वीं, 12वीं परिणाम जारी करने वाला है. सूचना के अनुसार गुजरात बोर्ड के नतीजे मई के आखिरी सप्‍ताह में जारी क‍िए जा सकते हैं. र‍िजल्‍ट जारी करने की तारीख GSEB की आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर अगले सप्‍ताह जारी की जा सकती है.

ये भी पढ़ें- CBSE की 10वीं-12वीं की डेटशीट सोशल मीडिया में हो रही वायरल, जानिए पीआईबी ने क्या कहा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज