गुजरात सरकार ने कैंसिल किए फाइनल ईयर के सभी एग्जाम

गुजरात सरकार ने कैंसिल किए फाइनल ईयर के सभी एग्जाम
गुजरात में अंतिम वर्ष की परीक्षाएं आयोजित नहीं करने का फैसला किया है.

गुजरात टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (GTU) द्वारा हाल ही में आयोजित एक सोशल मीडिया पोल में, 54,000 छात्रों ने परीक्षा आयोजित करने का समर्थन किया, जबकि केवल 900 छात्रों ने इस कदम का विरोध किया.

  • Share this:
कोविड-19 महामारी के चलते देशभर के कॉलेज-स्कूलों का कामकाज रुका है. कहीं एग्जाम पेंडिंग हैं तो कहीं रिजल्ट. नए सेशन की शुरुआत नहीं हो पा रही है. इसी बीच गुजरात सरकार ने फाइनल ईयर के एग्जाम कराने के अपने फैसले को वापस ले लिया है. गुजरात सरकार ये एग्जाम अंडर-स्टेट यूनिवर्सिटीज में बहुत से कोर्स के लिए आयोजित करा रही थी. राज्य सरकार ने ये फैसला केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा जारी निर्देश के बाद लिया. निर्देश में राज्यों को सभी परीक्षाओं को स्थगित करने के लिए कहा गया है.

कैबिनेट की बैठक में भाग लेने के बाद, राज्य के शिक्षा मंत्री भूपेंद्रसिंह चुडासमा ने घोषणा की कि सरकार ने अंतिम वर्ष की परीक्षा आयोजित करने के लिए राज्य-आधारित संस्करण की अनुमति देने का फैसला किया है.

अधिकांश छात्र परीक्षा आयोजित करने के पक्ष में हैं क्योंकि वे आगे की पढ़ाई के लिए डिग्री और नौकरी सुरक्षित करते हैं, हालांकि कुछ इस कदम के खिलाफ हैं. गुजरात टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (GTU) द्वारा हाल ही में आयोजित एक सोशल मीडिया पोल में, 54,000 छात्रों ने परीक्षा आयोजित करने का समर्थन किया, जबकि केवल 900 छात्रों ने इस कदम का विरोध किया.



GTU के बाद, अन्य विश्वविद्यालय भी अंतिम वर्ष की परीक्षा आयोजित करेंगे. जीटीयू की परीक्षाएं 2 जुलाई से शुरू होने वाली थीं. चुडासमा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर बताया कि अब कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी. उन्होंने बताया कि मेरी घोषणा के बाद, केंद्रीय मानव संसाधन मंत्रालय ने सभी राज्यों को एक संचार भेजा, जिसमें उन्होंने अगली सूचना तक सभी परीक्षाओं को स्थगित करने के लिए कहा.
ये भी पढ़ें-
CLAT 2020 : क्लैट एग्जाम अगस्त में होगा, जानिए कब तक कर सकेंगे आवेदन
जानिए कब जारी होगा TN 12th result 2020, पढ़ें पूरी खबर


हमने (राज्य सरकार) अब गुजरात में अंतिम वर्ष की परीक्षाएं आयोजित नहीं करने का फैसला किया है. शिक्षा मंत्री ने कहा कि परीक्षा के नए शेड्यूल की घोषणा बाद में की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading