School Re-Open: गुजरात सरकार ने बताया, कब लेगी स्कूल खोलने का फैसला

शैक्षणिक सत्र 2020-21 को नियमित रखने के लिए ऑनलाइन क्लास चल रही हैं.
शैक्षणिक सत्र 2020-21 को नियमित रखने के लिए ऑनलाइन क्लास चल रही हैं.

स्कूल खोलने को लेकर अंतिम फैसला लेने से पहले मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल और पूरे मंत्रिमंडल के साथ चर्चा करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2020, 6:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. गुजरात के शिक्षा मंत्री भूपेन्द्र सिंह चूड़ासमा ने सोमवार को कहा कि उनका विभाग राज्य में स्कूल खोलने को लेकर कोई अंतिम फैसला लेने से पहले सभी की राय लेगा. चूड़ासमा ने गांधीनगर में पत्रकारों से बात करते हुए संकेत दिया कि स्कूलों को और अधिक समय तक बंद नहीं रखा जा सकता.

अकादमिक सत्र को जारी, ऑनलाइन कक्षाएं और परीक्षाएं हो रही हैं
कोविड-19 महामारी फैलने के बाद से स्कूल और कॉलेज बंद हैं. कई शिक्षण संस्थान अकादमिक सत्र को जारी रखते हुए ऑनलाइन कक्षाएं और परीक्षाएं ले रहे हैं.

स्कूल बंद हुए छह महीने हो गए
चूड़ासमा ने कहा, 'कोरोना वायरस के चलते स्कूल बंद हुए छह महीने हो गए हैं. कभी न कभी तो हमें स्कूल खोलने होंगे. लेकिन राज्य सरकार अपनी मर्जी से यह महत्वपूर्ण फैसला नहीं लेगी.'



स्वास्थ्य विभाग की राय महत्वपूर्ण 
मंत्री ने कहा कि स्कूल खोलने को लेकर सबसे महत्वपूर्ण राय स्वास्थ्य मंत्रालय की होगी. उन्होंने कहा, 'आने वाले दिनों में हम परिजनों, छात्रों, स्कूल मालिकों, शिक्षकों और प्रमुख शिक्षाविदों की राय लेंगे. इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग की राय महत्वपूर्ण होगी.'

ये भी पढ़ें-
UP Board Exam 2021: इस बार 55.74 लाख छात्र देंगे परीक्षा, 10th में 30, 12th में 25 लाख छात्रों ने कराया रजिस्ट्रेशन
SSC CHSL Exam 2020: कर्मचारी चयन आयोग ने जारी की जरूरी नोटिस, सीएचएसएल अभ्‍यर्थी जरूर पढ़ें

अंतिम फैसला लेने से पहले पूरे मंत्रिमंडल के साथ चर्चा
मंत्री ने कहा कि वह स्कूल खोलने को लेकर अंतिम फैसला लेने से पहले मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल और पूरे मंत्रिमंडल के साथ चर्चा करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज