Government Job: अगले 5 साल में एक लाख सरकारी नौकरियां देगा यह राज्य, जानें पूरी डिटेल

हरियाणा सरकार अगले तीन साल में एक लाख वैकेंसी निकालने वाली  है.
हरियाणा सरकार अगले तीन साल में एक लाख वैकेंसी निकालने वाली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2020, 5:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने कहा है कि अगले पांच साल में एक लाख सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती की जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले पांच साल में 85 हजार भर्तियां की गई हैं. सीएम ने ये बात एक प्रेस कान्फ्रेंस में कही. सीएम खट्टर ने कहा कि चाहे परीक्षा आयोजित करने की बात हो या मेरिट के आधार पर टीचर ट्रांसफर पॉलिसी की बात हो, सब कुछ काफी बेहतर रहा है. हरियाणा सरकार द्वारा लिए गए सारे फैसले की सराहना राष्ट्रीय स्तर पर हुई है.

सीएम खट्टर ने चुने गए कर्मचारियों में अपना विश्वास जताया. शराब घोटाले से जुड़े सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि डिस्टलरी से लेकर शराब के ठेकेदारों तक एक कड़ी होती है और अलग-अलग राज्यों से इसके तार जुड़े रहते हैं. चंडीगढ़ का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि हालांकि यहां कोई डिस्टलरी नहीं है, लेकिन यहां पर कई बोटलिंग प्लांट हैं. इनसे अन्य राज्यों में शराब जाती है. उन्होंने कहा कि हरियाणा की डिस्टलरी में सीसीटीवी लगाए गए हैं. साथ ही पुलिस व ईटीओ कार्यालय की संयुक्त पेट्रोलिंग टीमें शराब की आवजाही पर निगरानी रखती हैं.

ये भी पढ़ें-
CUCET results 2020: इंतजार खत्‍म, cucetexam.in पर जारी हुआ परिणाम
SSC CHSL Exam 2020: कर्मचारी चयन आयोग ने जारी की जरूरी नोटिस, सीएचएसएल अभ्‍यर्थी जरूर पढ़ें



आरटीए कार्यालय के बारे उन्होंने कहा कि कार्यालय में कर्मचारियों की संख्या सिर्फ 627 है. एक साल के भीतर आरटीए कार्यालयों के लिए नई भर्ती की जाएगी. उन्होंने कहा कि पिछले छह सालों में सूचना प्रौद्योगिकी के माध्यम से सरकारी तंत्र में पारदर्शिता लाने व व्यवस्था में आमूल-चूल परिवर्तन लाने की पहल की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज