लाइव टीवी

हरियाणा: रोहतक में 10वीं प्री- बोर्ड परीक्षा का पेपर चोरी, सरकार ने कैंसिल किए एग्जाम

News18Hindi
Updated: January 31, 2020, 1:30 PM IST
हरियाणा: रोहतक में 10वीं प्री- बोर्ड परीक्षा का पेपर चोरी, सरकार ने कैंसिल किए एग्जाम
हरियाणा के रोहत से एक बड़ा खबर आ रही है, यहां होने वाली 10वीं प्री -बोर्ड परीक्षा का पेपर एक स्कूल मं चोरी हो गया है.

रोहतक (Rohtak) राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल अटायल स्थित परीक्षा कक्ष में रखी अलमारी का ताला तोड़कर चोरों(Thieves) ने 10वी का प्रश्नपत्र ही चुरा लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 31, 2020, 1:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हरियाणा के रोहतक से एक बड़ी खबर आ रही है, यहां होने वाली 10वीं प्री -बोर्ड परीक्षा का पेपर एक स्कूल में चोरी हो गया है. इसके बाद हरकत में आई सरकार ने हरियाणा में होने वाली 10वीं की प्री बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया है.

दरअसरल मंगलवार को सरकारी स्कूलों में शुरू हुई प्री-बोर्ड परीक्षा के प्रश्न पत्र चोरी हो गए. चोरों ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल अटायल स्थित परीक्षा कक्ष में रखी अलमारी का ताला तोड़कर इनको चुरा लिया. चोरी की जानकारी स्कूल के प्राचार्य सुरेंद्र लाकड़ा को मंगलवार शाम करीब 7 बजे मिली. इसके बाद लाकड़ा ने इसकी सूचना पुलिस को दी. इसके बाद सरकार ने पूरे राज्य में बुधवार को होने वाले पेपर को रद्द कर दिया है.

जानकारी के अनुसार एसडीएम अमरदीप, तहसीलदार राकेश, जिला शिक्षा अधिकारी परमेश्वरी हुड्डा, खंड शिक्षा अधिकारी सुमन हुड्डा सहित अन्य अधिकारी रात करीब डेढ़ बजे तक मौके पर रहे. हालांकि जिस स्कूल से प्रश्र पत्र चोरी हुए वहां पर चौकीदार की भी नियुक्त है.



स्कूल प्रिंसिपल की बनती है जिम्मेदारी



खंड शिक्षा अधिकारी सुमन हुड्डा ने बताया कि 24 जनवरी को सभी स्कूलों को प्रश्र पत्र दे दिए गए हैं. प्रश्र पत्र की देखभाल करने की जिम्मेदारी स्कूल प्राचार्य की बनती है. प्रश्र पत्र चोरी होने की जानकारी मिलने के बाद वह मौके पर पहुंची.

पेपर लीक कराने के लिए रोहतक है बदनाम
साल 2016 में एआईपीएमटी का पेपर रोहतक में ही लीक हुआ था, जिसके बाद देश भर में हडकंप मच गया था. इस मामले में पुलिस ने 8 आरोपियों के खिलाफ चालान पेश किया था. इनको मुख्य आरोपी दांगी की निशानदेही पर गिरफ्तार किया गया था. इनमें परीक्षा केंद्र से पेपर लीक करवाने वाला अध्यापक, परीक्षा केंद्र के अंदर घुसकर पेपर की फोटो खींचकर व्हाट्सएप पर दांगी को भेजने वाले आरोपी सहित अन्य आरोपी शामिल हैं. इसके बाद भी टीचर से लेकर एचएससी और हाईकोर्ट जज तक के पेपर रोहतक से लीक हो चुके हैं.

 

ये भी पढ़ें- 
CSIR NET Final Result 2019: एनटीए ने दोबारा जारी किया सीएसआईआर नेट का रिजल्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रोहतक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 31, 2020, 1:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading