Haryana HBSE Board 2020: हरियाणा बोर्ड कंपार्टमेंट और इंप्रूवमेंट एग्जाम के लिए 4 अगस्त से मिलेंगे फॉर्म

Haryana HBSE Board 2020: हरियाणा बोर्ड कंपार्टमेंट और इंप्रूवमेंट एग्जाम के लिए 4 अगस्त से मिलेंगे फॉर्म
हरियाणा बोर्ड रिजल्ट का हाल ही में ऐलान किया गया था.

Haryana HBSE Board 2020: जो भी स्टूडेंट्स कंपार्टमेंट या इंप्रूवमेंट परीक्षा देना चाहते हैं वो 4 अगस्त से हरियाणा बोर्ड (Haryana Board) की आधिकारिक वेबसाइट से फॉर्म हासिल कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 31, 2020, 11:45 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बोर्ड आफ स्कूल एजुकेशन, हरियाणा (Board of School Education Haryana) यानी बीएसईएच (BSEH) जल्द ही दसवीं और बारहवीं कक्षा के लिए कंपार्टमेंट और इंप्रूवमेंट परीक्षाओं का आयोजन करने जा रहा है. ऐसे स्टूडेंट्स जो एक या दो विषयों में पास नहीं हो सके और वो कंपार्टमेंट एग्जाम दे सकते हैं. इसके लिए हरियाणा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर आनलाइन फॉर्म मुहैया कराए जाएंगे. वेबसाइट पर कंपार्टमेंट और इंप्रूवमेंट परीक्षाओं के लिए फॉर्म 4 अगस्त से उपलब्ध हो जाएंगे.

परीक्षा की तारीखों का ऐलान जल्द
हरियाणा बोर्ड (Haryana Board) ने दसवीं और बारहवीं कक्षाओं के रिजल्ट के साथ ही हरियाणा ओपन स्कूल के परिणाम भी जारी कर दिए हैं. 10 जुलाई को जारी किए गए दसवीं के रिजल्ट में 65 प्रतिशत स्टूडेंट्स सफल हुए थे, वहीं 12वीं का कुल परिणाम 80.34 प्रतिशत दर्ज किया गया. इस साल कोरोना वायरस के चलते रिजल्ट जारी करने में देर हुई है. कंपार्टमेंट और इंप्रूवमेंट एग्जाम किस तारीख को आयोजित किए जाएंगे, इसका फैसला अभी नहीं किया गया है. जल्द ही इस बारे में आधिकारिक ऐलान कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें
स्कूल-कॉलेज खोले जाने को लेकर आई बड़ी खबर, केंद्र सरकार ने लिया ये फैसला


New Education Policy: नई शिक्षा नीति के कारण ऐसे आएंगे बदलाव, जानें सब कुछ

अधिक जानकारी के लिए स्कूलों से संपर्क करें
हरियाणा बोर्ड की दसवीं और बारहवीं क्लास के लिए कंपार्टमेंट और इंप्रूवमेंट परीक्षा देने के इच्छुक छात्र-छात्राएं इससे संबंधित जानकारी हासिल करने के लिए अपने-अपने स्कूलों से संपर्क करें. ऐसा इसलिए क्योंकि कंपार्टमेंट और इंप्रूवमेंट एग्जाम के लिए आवेदन करने का प्रोसेस और इससे जुड़ी अन्य अहम जानकारी स्टूडेंट्स के साथ स्कूलों द्वारा ही साझा की जाएगी. इस बारे में किसी भी तरह की चिंता या आपत्ति के लिए स्टूडेंट्स स्कूल या फिर बोर्ड से संपर्क कर सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading