Jobs Opportunity: हरियाणा सरकार द‍िखाएगी नौकरी के रास्‍ते, जानें क्‍या है प्‍लान

Jobs Opportunity: हरियाणा सरकार द‍िखाएगी नौकरी के रास्‍ते, जानें क्‍या है प्‍लान
GATE - 2020 :: Candidate Registration

हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने कहा क‍ि यह व‍िभाग युवाओं का ना केवल मार्गदर्शन करेगा, बल्‍क‍ि उन्‍हें नौकरी भी दिलाएगा. 

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2019, 12:08 PM IST
  • Share this:
हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एक मानव संसाधन व‍िभाग बनाने की घोषणा की है, जाे राज्‍य के युवाओंं की रोगगार संबंधित परेशानियों को सुलझाएगा और रोजगार के नये रास्‍ते भी न‍िकालेगा. मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने कुरुक्षेत्र के करीब शाहबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा क‍ि यह व‍िभाग ना केवल युवाओं को नौकरी के ल‍िये मार्गदर्शन देगा, बल्‍कि‍ यह रोजगार के नये रास्‍ते भी खोलेगा.  इससे पहले लाडवा में मनोहरलाल खट्टर ने कहा था क‍ि सरकार ने सरकारी स्‍कीम का लाभ हर‍ियाणा के हर घर को म‍िला है. सरकार ने यह सुन‍िश्‍चि‍त क‍िया है क‍ि हर‍ियाणा हर घर इन स्‍कीम्‍स से लाभांव‍ित हो.

नये कॉलेजों की शुरुआत:
मुख्‍यमंत्री ने कहा क‍ि अगले साल महिलाओं के ल‍िये नौ नये कॉलेज शुरू क‍िए जाएंगे. ज‍िससे क‍ि उन्‍हें अपने घर के पास ही श‍िक्षा प्राप्‍त हो.

बता दें क‍ि हाल ही में, हर‍ियाणा में ऑटो सेक्‍टर से बड़े स्‍तर पर कर्मचारियों की छंटनी की गई है. ऐसे में मुख्‍यमंत्री की मानव संसाधन व‍िभाग बनाने की घोषणा, उन उम्‍मीदवारोंं को राहत की सांस जरूर देगी जो नौकरी जाने के बाद अब दोबारा जॉब की तलाश कर रहे हैं.
दूसरी ओर अक्‍टूबर के दौरान हर‍ियाणा में व‍िधानसभा चुनाव होने वाले है. इसे लेकर रक्षामंत्री राजनाथ स‍िंंह ने इसी रव‍िवार को बीजीपी की जन आर्शीवाद यात्रा की शुरुआत की है. हर‍ियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने जन आर्शीवाद यात्रा के तहत ही जनसभाओं को संबोध‍ित करने हुए ही मानव संसाधन विभाग शुरू करने की घोषणा की है.



यह भी पढ़ें:

IAS Exam की तर्ज पर होंगी, नि‍चली अदालतों की भर्ती परीक्षाएं
बिहार स्वास्थ्य सुरक्षा समिति में 126 वैकेंसी, सैलरी 42000 तक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज