Home /News /career /

हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, 22 अप्रैल तक घर से ही मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी करेंगे टीचर्स

हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, 22 अप्रैल तक घर से ही मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी करेंगे टीचर्स

अभ्यर्थी चाहते हैं कि जिस तरह से एलडीसी अभ्यर्थियों को ऑनलाइन नियुक्ति दी जा रही है उसी तरह से इन्हें भी नियुक्ति दी जा सकती है.

अभ्यर्थी चाहते हैं कि जिस तरह से एलडीसी अभ्यर्थियों को ऑनलाइन नियुक्ति दी जा रही है उसी तरह से इन्हें भी नियुक्ति दी जा सकती है.

हरियाणा सरकार के बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा (बीएसईएच) ने घर से ही 10वीं की उत्तर पुस्तिकाओं चेक करने की घोषणा की है.

    नई दिल्ली. कोरोना वायरस बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए भारत सरकार की तरफ से देशभर में लॉकडाउन लगाया गया है. ऐसे में कई राज्यों ने परीक्षा की मूल्यांकन प्रक्रिया और नतीजे स्थगित कर दिए हैं. इसी बीच अब हरियाणा सरकार के बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा (बीएसईएच) ने घर से ही 10वीं की उत्तर पुस्तिकाओं चेक करने की घोषणा की है. इस फैसले के बाद अब मूल्यांकन करने वाले टीचर्स वर्क फ्रॉम होम करेंगे.

    22 अप्रैल तक पूरी करना होगी प्रक्रिया
    इस फैसले में हरियाणा सरकार ने कहा कि लॉकडाउन के कारण पहले से ही मूल्यांकन में देरी हो रही है. ऐसे में शिक्षकों को घर से ही मूल्यांकन की अनुमति दी जाएगी, जिसके बाद शनिवार को सभी शिक्षकों को उत्तर पुस्तिकाओं का बंडल दिया जाएगा. साथ ही 22 अप्रैल को मूल्यांकन की प्रक्रिया खत्म कर उत्तर पुस्तिकाओं को जमा करवाना होगा.

    10वीं-12वीं की परीक्षाएं स्थगित
    कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण हरियाणा बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दिया है. लॉकडाउन खत्म होने के बाद परीक्षा की नई तारीख जारी की जाएगी. नई तारीख आने के बाद बोर्ड उम्मीदवारों की परीक्षा से 5 दिन पहले ऑफिशियल वेबसाइट bseh.org.in पर एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा.

    24x7 हेल्पलाइन नंबर शुरू
    इससे पहले हरियाणा उच्च शिक्षा विभाग ने कोरोना वायरस की वजह से बने हालातों के कारण तनाव और मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों का सामना कर रहे छात्रों के लिए एक 24x7 हेल्पलाइन नंबर शुरू किया. 180 मनोविज्ञान शिक्षक की मदद के साथ हेल्पलाइन के माध्यम से छात्रों की काउंसलिंग करेंगे.

    ये भी पढ़ें- IGNOU Recruitment 2020: रज‍िस्‍ट्रार और अन्‍य पदों के ल‍िये आवेदन की तारीख बढ़ी, अब इस डेट तक करें अप्‍लाई

    Tags: Corona, Haryana news, Jobs news, Online education

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर