NHM CHO Admit Card : कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर का एडमिट कार्ड जारी, करें डाउनलोड

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की परीक्षा 7 मार्च को होनी है.

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की परीक्षा 7 मार्च को होनी है.

Haryana NHM CHO Admit Card : राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, हरियाणा ने कम्युनिटी हेल्थ ऑफिर भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. इसकी परीक्षा चंडीगढ़ और पंचकूला में सात मार्च को होगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. हरियाणा में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) के अंतर्गत होने वाली कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर(CHO)भर्ती की परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. आवेदन करने वाले अभ्यर्थी वेबसाइट nhmharyana.gov.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. साथ ही एनएचएम हरियाणा ने ऐसे अभ्यर्थियों की लिस्ट भी जारी कर दी है जो परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए हैं. एनएचएम हरियाणा की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, लिखित परीक्षा का आयोजन रविवार, 7 मार्च को किया जाना है.

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

-अभ्यर्थी सबसे पहले एनएचएम हरियाणा की वेबसाइट nhmharyana.gov.in पर जाएं
-होम पेज पर सबसे ऊपर स्क्रॉल करता हुआ एडमिट कार्ड जारी होने का नोटिफिकेशन मिलेगा
- इस पर क्लिक करने पर एक नया पेज खुलेगा


- यहां Login (To Download Admit Card) पर क्लिक करें
- अब नए पेज पर अपना एनरोलमेंट नंबर और जन्मतिथि एंटर करके लॉग-इन करें ्र
-एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा
-इस डाउनलोड और प्रिंट कर लें

यहां क्लिक कके एडमिट कार्ड के लिए लॉग इन पेज पर सीधे पहुंच सकते हैं

पंचकूला और चंडीगढ़ में होगी परीक्षा 

परीक्षा लाजपत राय भवन, सेक्टर-15, चंडीगढ़ (यूटी) और गर्वनमेंट कॉलेज, सेक्टर-1, पंचकूला में आयोजित होगी. जिन अभ्यर्थियों को 210001 से लेकर 210810 रोल नंबर आवंटित किये गये हैं, उनकी परीक्षा चंडीगढ़ सेंटर पर होगी. जबकि 210811 से 211524 और 215001 से 215177 उम्मीदवारों को पंचकूला में परीक्षा देनी है.

एडमिट कार्ड के लिए निर्देश

एडमिट कार्ड के संबंध में एनएचएम हरियाणा की ओर से कहा गया है कि अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट से ही डाउनलोड करना चाहिए. एडमिट कार्ड किसी भी अन्य माध्यम से नहीं जारी किया जाएगा. अभ्यर्थी को एडमिट कार्ड के साथ उन्हें अपना एक वैलिड आईडी प्रूफ भी अपने साथ ले जाना होगा. बिना एडमिट कार्ड और आईडी प्रूफ के उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा. एनएचएम हरियाणा द्वारा सीएचओ के 671 पदों को भरने के लिए यह प्रक्रिया चल रही है. इसका नोटिफिकेशन 28 दिसंबर 2020 को जारी किया गया था.



ये भी पढ़ें
SSC जीडी कांस्टेबल परीक्षा में पूछे जाएंगे ऐसे सवाल, जल्द आने वाली हैं वैकेंसी
Sarkari naukri: पटवारी, ग्राम सचिव के 2385 पदों पर बंपर भर्तियां, करें अप्लाई

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज