Home /News /career /

haryana school reopening haryana school timing news

Haryana School Reopening: हरियाणा में 1 जुलाई से खुलेंगे स्कूल, जानें कितने बजे से लगेगी क्लास

Haryana School Reopening: शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों को नए शेड्यूल के संबंध में पत्र भेज दिया है

Haryana School Reopening: शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों को नए शेड्यूल के संबंध में पत्र भेज दिया है

Haryana School Reopening, Haryana School Timing: हरियाणा में 1 जुलाई 2022 से स्कूल खुल जाएंगे. कक्षा 1 से 12 तक के स्टूडेंट्स को स्कूल के नए शेड्यूल की जानकारी होनी चाहिए. दरअसल, समर वेकेशन के बाद अब स्कूल खुल रहे हैं और प्रशासन ने टाइम बदलने का फैसला लिया है. इसके पीछे कोई कारण नहीं बताया गया है. इस संबंध में शिक्षा निदेशालय ने प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र भी जारी कर दिया है (Haryana News).

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली (Haryana School Reopening, Haryana School Timing). कोविड 19 के बढ़ते मामलों और गर्मी के सितम के बीच शिक्षण संस्थानों को खोले जाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. कई राज्यों में जुलाई के पहले हफ्ते से समर वेकेशन के बाद स्कूल खुलेंगे. हरियाणा की बात करें तो वहां के स्कूल 1 जुलाई 2022 से खुल जाएंगे.

इस साल गर्मी का कहर बढ़ जाने की वजह से अप्रैल-मई में ही स्कूलों का शेड्यूल बदल दिया गया था. स्टूडेंट्स के लिए ऐसा शेड्यूल बनाया गया था, जिससे उन्हें गर्मी और धूप ज्यादा न झेलनी पड़े. अब जुलाई से अलग-अलग राज्य अपने हिसाब से नया शेड्यूल जारी करेंगे. हरियाणा शिक्षा निदेशालय ने राज्य में 1 जुलाई से स्कूल का टाइम बदलने का फैसला जारी किया है.

2.30 बजे तक होगी पढ़ाई
हरियाणा शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी नए आदेश में स्पष्ट तौर पर बताया गया है कि 1 जुलाई से स्कूलों में सुबह 8 बजे से दोपहर 2.30 बजे तक क्लासेस चलेंगी. समर वेकेशन से पहले यह टाइम सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक का था. इसके पीछे कोई खास वजह नहीं पता चली है लेकिन सभी स्कूलों को नया आदेश मानने के लिए कहा गया है.

जून में हुई ऑफलाइन क्लास
इस बार हरियाणा राज्य में 1 महीने की समर वेकेशन (Summer Vacation) बेशक हुई थी लेकिन इस दौरान भी स्टूडेंट्स ऑफलाइन क्लासेस अटेंड कर रहे थे. टीचर्स को भी गर्मियों में कोई ब्रेक नहीं दिया गया था. अब कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol) को ध्यान में रखते हुए स्कूलों को खोले जाने की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं.

ये भी पढ़ें:
Career Tips: अगले 5 सालों में आप क्या करना चाहते हैं? जानिए करियर प्लानिंग के फायदे
CBSE Board Result 2022: इस ऐप पर चेक कर सकेंगे CBSE बोर्ड रिजल्ट, नोट करें स्टेप्स

Tags: Covid Protocol, Haryana news, School reopening, हरियाणा

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर