• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • हरियाणा में आसानी से मिल पाएगी युवाओं को नौकरी, सरकार बना रही ये खास योजना

हरियाणा में आसानी से मिल पाएगी युवाओं को नौकरी, सरकार बना रही ये खास योजना

एग्जाम 9 से 14 अगस्त के बीच होना था.

एग्जाम 9 से 14 अगस्त के बीच होना था.

Jobs in Haryana: इसके लिए उपमुख्यमंत्री चौटाला ने कई विभागों के अधिकारियों से मीटिंग की. उन्होंने कहा कि राज्य में रोजगार को बढ़ाने के लिए यह मीटिंग की गई थी.

  • Share this:
    नई दिल्लीः हरियाणा के उप मुख्यमंत्री ने शनिवार को कहा कि सरकार राज्य के युवाओं को रोज़गार देने के लिए जल्द ही एक जॉब पोर्टल शुरू करने वाली है. उन्होंने कहा कि इससे जहां एक तरफ बेरोज़गार युवाओं को रोज़गार मिलेगा वहीं मल्टी नेशनल कंपनियों को भी फायदा होगा क्योंकि वे अपनी ज़रूरत के हिसाब से युवाओं का चयन नौकरी के लिए कर पाएंगी.

    कई विभागों के अधिकारियों से की मीटिंग-
    चौटाला ने कई विभागों के अधिकारियों से मीटिंग की. उन्होंने कहा कि राज्य में रोजगार को बढ़ाने के लिए यह मीटिंग की गई थी. चौटाला ने कहा कि सरकार लेबर और नौकरी की तलाश करने वाले आवेदकों की जानकारी जॉब पोर्टल के जरिए कंपनियों को देगी और कंपनियां भी किसी खास तरह के काम के लिए अपने मुताबिक रिक्रूट कर सकती हैं.

    लाखों लोग फिर से शुरू करेंगे काम-
    उन्होंने कहा कि करीब 30 लाख लोग फिर से काम ज्वाइन करने वाले हैं क्योंकि कंपनियां फिर से काम शुरू कर ने वाली हैं. बता दें कि शनिवार को ही वेबिनार के जरिए उप मुख्यमंत्री ने स्कूलों को खोले जाने के संकेत दिए थे. उन्होंने कहा था कि हमें कोविड-19 के साथ रहने की आदत डालनी होगी.

    स्कूलों को खोलने के भी दिए संकेत-
    उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का शिक्षा पर काफी गहरा और नकारात्मक असर पड़ा है लेकिन फिर भी इसे बेहतर बनाने के लिए ऑनलाइन एजुकेशन को बढ़ावा दिया जा रहा है और केंद्र सरकार भी टीवी चैनल से लेकन ऑनलाइन शिक्षा तक बच्चों को पढ़ाने के लिए कई तरह के उपाय कर रही है. चौटाला ने कहा कि इंडस्ट्री के साथ साथ स्कूल और यूनिवर्सिटीज़ भी खुल सकती हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज