बड़ी खबर : हरियाणा बोर्ड दसवीं के नतीजे सोमवार को होंगे घोषित, यहां करें चेक

बड़ी खबर : हरियाणा बोर्ड दसवीं के नतीजे सोमवार को होंगे घोषित, यहां करें चेक
असम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर नतीजे देखे जा सकते हैं.

Harayana Board Exams 2020 बोर्ड की 12वीं कक्षा की बची हुई परीक्षाएं एक से 15 जुलाई तक आयोजित की जाएंगी. चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह ने ये भी साफ कर दिया है कि 12वीं की परीक्षाएं खत्म होने के 20-25 दिन बाद 12वीं के भी नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
भिवानी. हरियाणा बोर्ड (Haryana Board Result 2020) के दसवीं क्लास के नतीजे सोमवार को जारी किए जाएंगे. हरियाणा शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह (Jagbir Singh) ने इसकी पुष्टि कर दी है. इससे ये भी साफ हो गया है कि अब दसवीं क्लास की बची हुई साइंस की परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी. इस विषय में औसत आधार पर नंबर दे दिए जाएंगे.

वहीं, बोर्ड की 12वीं कक्षा की बची हुई परीक्षाएं एक से 15 जुलाई तक आयोजित की जाएंगी. चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह ने ये भी साफ कर दिया है कि 12वीं की परीक्षाएं खत्म होने के 20-25 दिन बाद 12वीं के भी नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे.

निजी स्कूलों के विवाद पर कहा...
हरियाणा बोर्ड चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह ने राज्य में निजी स्कूलों के विवाद पर कहा कि जिन स्कूलों ने बोर्ड ड्यूटी में कोताही बरती है उन पर जुर्माना लगाया जाएगा. कुल 800 में से 132 स्कूलों का जुर्माना बक़ाया है. बोर्ड चेयरमैन के अनुसार, इन स्कूलों के बच्चों का परिणाम तो नहीं रुकेगा, लेकिन स्कूलों को जुर्माना देना होगा. निर्धारित 5 हजार रुपये का जुर्माना समय पर न दिए जाने पर एक लाख रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा.



जल्द आने वाल यूपी बोर्ड का रिजल्ट


बता दें कि इसके पहले कोरोना महामारी के बीच बिहार बोर्ड ने दसवीं ऐर 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया था. अब सभी की निगाहें यूपी बोर्ड की परीक्षा पर लगी हुई हैं. बताया जा रहा है कि इसके लिए रिजल्ट जून के तीसरे हफ्ते में आ सकता है.
First published: June 3, 2020, 4:17 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading