HDFC ने बदला हायरिंग प्रोसेस, अब ऐसे करेगा 5000 फ्रेशर्स की भर्ती

भर्ती किए जाने वाले फ्रेशर्स से कोर्स फीस के रूप में 3.3 लाख रुपए लिए जाएंगे. जबकि वे अपने पहले साल की सैलरी के रूप में 4 लाख रुपए पा सकेंगे.

News18Hindi
Updated: July 4, 2019, 6:11 PM IST
HDFC ने बदला हायरिंग प्रोसेस, अब ऐसे करेगा 5000 फ्रेशर्स की भर्ती
एचडीएफसी बैंक
News18Hindi
Updated: July 4, 2019, 6:11 PM IST

HDFC bank hiring: एचडीएफसी बैंक ने फ्रेशर्स को हायर करने के प्रोसेस में बदलाव किया है. बैंक ने ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट्स के साथ टाई-अप करने के बदलाव की घोषणा की है. इन इंस्टिट्यूट्स में ग्रेजएट्स को काम पर रखने से पहले एक साल तक पढ़ाया जाता है. बैंक ने BFSI की मणिपाल ग्लोबल अकादमी (Manipal Global Academy) के साथ टाई-अप किया है. इस टाई-अप का उद्देश्य अगले तीन सालों में ट्रेनिंग कर चुके 5000 कैंडीडेट्स को हायर करना है.


बैंक की ओर से की गई घोषणा में कहा गया, भर्ती किए जाने वाले फ्रेशर्स से कोर्स फीस के रूप में 3.3 लाख रुपए लिए जाएंगे. जबकि वे अपने पहले साल की सैलरी के रूप में 4 लाख रुपए पा सकेंगे.

बता दें कि फिलहाल बैंक, कैंडीडेट्स को हायर करने के बाद इंटरनल ट्रेनिंग पर निर्भर हैं. आमतौर पर बैंक अपने कैंडीडेट्स को हायर करने के बाद पहले ट्रेनिंग देता और फिर ट्रेनिंग के बाद ही रेगुलर काम का हिस्सा बनाता है.

एचडीएफसी बैंक के प्रवक्ता ने कहा, वर्तमान में उनके पास टाई-अप उन जगहों से हैं जहां कैंडीडेट्स दो-तीन महीने का शॉर्ट टर्म कोर्स करते हैं. जबकि नए प्रोसेस के तहत उन जगहों से ट्रेनिंग होगी, जहां के कैंडीडेट्स पास इंटेंसिव ट्रेनिंग के साथ पीजी डिप्लोमा भी होगा.

इस डिप्लोमा में दाखिला लेने से पहले कैंडीडेट्स को बैंक और डिप्लोमा दोनों के लिए इंटरव्यू देना होगा. इस डिप्लोमा के तहत कैंडीडेट्स को छह महीने क्लासरूम में ट्रेनिंग दी जाएगी और बाकी छह महीने बैंक में इंटर्नशिप कराई जाएगी.

ध्यान देने वाली बात है कि ये घोषणा वर्तमान एजुकेशन करिकुलम के मुताबिक, छात्रों को रोजगार देने की चिंता को जाहिर करती है.

ये भी पढ़ें-
Loading...

नेत्रहीन होने की वजह से रेलवे में नहीं मिली नौकरी, पहली बार में पास किया IAS एग्जाम
RRB NTPC 2019: पैरामेड‍िकल पदों के ल‍िये जुलाई में परीक्षा, चेक करें ड‍िटेल
श‍िक्षक आरक्ष‍ण ब‍िल को म‍िली मंजूरी, 7000 पदों पर जल्‍द होगी भर्ती: HRD
HSSC Recruitment 2019 : 1624 पदों पर आवेदन की तारीख बढ़ी, अब 19 जुलाई तक कर सकते हैं अप्लाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नौकरियां/करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 4, 2019, 6:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...