बड़ी खबर: हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड ने जारी की डेटशीट, इस दिन से होगी 12वीं की परीक्षा

बड़ी खबर: हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड ने जारी की डेटशीट, इस दिन से होगी 12वीं की परीक्षा
ये परीक्षाएं 10 जून से 16 जून तक आयोजित होगी. (प्रतीकात्मक फोटो)

हिमाचल प्रदेश शिक्षा मंडल (Himachal Pradesh Board of Education) ने 12वीं की बची हुई परीक्षाओं(Exam) कराने के लिए डेटशीट (datesheet) जारी कर दी है.

  • Share this:
धर्मशाला. Himachal Education Board Datasheet: हिमाचल एजुकेशन बोर्ड धर्मशाला ने पेंडिंग परीक्षाओं(exams) को कराने के लिए नई जारीख जारी कर दी है. नई तारीख के अनुसार यह परीक्षा आठ जून सोमवार से शुरू होगी. पहले दिन भूगोल(Geography) की परीक्षा होगी. यह परीक्षा सुबह पौने आठ बजे से शुरू होगी. स्टूडेंट्स (Students) को परीक्षा केंद्रों (exam centers) में परीक्षा के 30 मिनट पहले पहुंचना होगा. यहां उम्मीदवारों को परीक्षा सेंटर में साबुन हैंड सैनेटाइजर से हांथ धुलवाया जाएगा.यह परीक्षा सुबह 8.45 से दोपहर 12 बजे तक होगी. इस परीक्षा में प्रदेश के 3748 स्टूडेंट शामिल होंगे. सज्य में परीक्षा के लिए 210 केंद्र बनाए गए हैं. इसमें ले 93 परीक्षा केंद्रों में एसओएस के छात्रों की परीक्षा होगी.

कल खत्म हो रहा है लॉकडाउन
कोरोना महामारी से बचाव के लिए देश में 25 मार्च से लॉकडाउन चल रहा है. कल 31 मई तक देश में चौथे चरण का लॉकडाउन लगा है. इस दौरान दोश में सभी स्कूल-कॉलेज के साथ शिक्षण संस्थान बंद हैं इसके कारण देश में स्कूल और कॉलेजों के साथ ही विश्वविद्यालयों में भी परीक्षाएं नहीं हो पाई हैं. इस परीक्षा को कराने के लिए केंद्र और राज्य की सरकारें काम कर रही हैं.   

कोरोना संक्रमित रोज बढ़ रहे हैं
देश में चौथे दौर का लॉकडाउन कल खत्म होने वाला है, ऐसे में भी कोरोना संक्रमित लगातार बढ़ रहे हैं. शनिवार को ये आंकड़ा 1 लाख 74 हजार 165 को पर कर गया. शनिवार को बिहार में 150, ओडिशा में 96, राजस्थान में 49, नगालैंड में 11, हिमाचल प्रदेश में 2 और मणिपुर में 1 मरीज मिला है. 150 मरीज और मिले, लेकिन ये किन राज्यों से हैं यह जानकारी नहीं मिल सकी है. इससे पहले शुक्रवार को देश में एक दिन में सबसे ज्यादा 8101 मरीज मिले थे. रिकॉर्ड 11 हजार 729 ठीक हुए, जबकि 269 की मौत हुई है. महाराष्ट्र में एक दिन में सबसे ज्यादा 116 मरीजों की जान गई.



ये भी पढ़ें- UP Board Exam 2020 पर नई अपडेट, बहुत जल्द आ सकते हैं नतीजे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading