लाइव टीवी

इस राज्य के स्कूल से पढ़ने वाले ही वहां पा सकेंगे 3rd, 4th क्लास की सरकारी नौकरी

News18Hindi
Updated: November 20, 2019, 4:38 PM IST
इस राज्य के स्कूल से पढ़ने वाले ही वहां पा सकेंगे 3rd, 4th क्लास की सरकारी नौकरी
3rd, क्लास की नौकरियों के लिए मैट्रिक और 12वीं, 4th क्लास की नौकरियों के लिए माध्यमिक और मैट्रिक स्तर तक पढ़ा हो.

इस कदम का उद्देश्य राज्य के स्कूलों से पढ़ाई करने वाले युवाओं को लाभ पहुंचाना बताया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2019, 4:38 PM IST
  • Share this:
हिमाचल प्रदेश में तृतीय और चतुर्थ श्रेणी की सरकारी नौकिरियों के लिये अब राज्य के स्कूलों से पढ़ा होना जरूरी कर दिया गया है. इसके लिये बुनियादी स्कूली शिक्षा की जरूरत है.मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक में फैसला लिया गया कि तृतीय और चतुर्थ श्रेणी की सरकारी नौकरियों के लिये उम्मीदवारों को राज्य के स्कूलों से पढ़ा होना जरूरी है. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी.

प्रवक्ता ने कहा कि तृतीय श्रेणी की नौकरियों के लिए मैट्रिक और 12वीं कक्षा तथा चतुर्थ श्रेणी की नौकरियों के लिए माध्यमिक और मैट्रिक स्तर तक पढ़ा होना भी अनिवार्य कर दिया गया है.

इस कदम का उद्देश्य राज्य के स्कूलों से पढा़ई करने वाले युवाओं को लाभ पहुंचाना बताया गया है. दूसरे राज्यों से पढ़ाई करने वाले हिमाचली लोग तृतीय और चतुर्थ श्रेणी की नौकरियों के लिये योग्य नहीं होंगे.

कैबिनेट के इस फैसले पर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कुलदीप सिंह राठौड़ ने न्यूज एजेंसी से कहा कि वह इस मुद्दे पर बयान जारी करने से पहले अपनी पार्टी के साथियों से बात करेंगे. (इनपुट-भाषा)

ये भी पढ़ें-
मिशनरी स्कूल के टीचर ने लंच में उतरवा दी छात्राओं की leggings, भड़के पेरेंट्स
UP Board 2020: इंटरमीडि‍एट प्रैक्‍ट‍िकल परीक्षा का शेड्यूल जारी, चेक करेंCTET 2019 Admit Card: जारी हुआ CBSE CTET एडमिट कार्ड, Direct Link देखें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 4:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर