होम /न्यूज /करियर /

HP Board 10th Results: पत्रकार की बेटी शिवांगी रानौत ने झटके 700 में से 700 अंक

HP Board 10th Results: पत्रकार की बेटी शिवांगी रानौत ने झटके 700 में से 700 अंक

अपने माता पिता के साथ शिवांगी.

अपने माता पिता के साथ शिवांगी.

HP Board 10th class results: शिवानी और शिवांगी की माता ऊना जिला में हेल्थ सर्विस में कार्यरत हैं, जबकि उनके पिता अजय कुमार वरिष्ठ पत्रकार हैं. दोनों होनहार बेटियों ने बिना किसी कोचिंग अथवा ट्यूशन के शानदार कामयाबी हासिल की है. पिता अजय कुमार का कहना है कि परिवार के लिए गौरव के क्षण हैं,

अधिक पढ़ें ...
मंडी. हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड के 10वीं के नतीजे इस बार चौंकाने वाले आए हैं. पहली बार बहुत से बच्चों ने 700 में से 700 अंक हासिल किए हैं. इसी कड़ी में हमीरपुर जिला के भोरंज विधानसभा क्षेत्र की लुद्दर महादेव पंचायत के भजलाह गांव की शिवांगी रानौत ने हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में 700 में से 700 अंक हासिल कर शत- प्रतिशत अंक हासिल करने का रिकॉर्ड स्थापित किया है. वह ऊना जिला केपीएस इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल की स्टूडेंट हैं.

बहन बनी प्रेरणा

शिवांगी रानौत के लिए प्रेरक उनकी बड़ी बहन शिवानी रानौत हैं, जो 700 में से 680 अंक लेकर प्रदेश भर में 11वें स्थान पर रहीं हैं और जमा दो मेडिकल की परीक्षा में 485 अंक लेकर प्रदेश में 13वें स्थान पर रही हैं. शिवानी रानौत जमा दो के बाद नीट परीक्षा के लिए अध्ययन में जुटी हैं. बड़ी बहन के पदचिन्हों पर चलते हुए शिवांगी रानौत ने शत–प्रतिशत अंक हासिल कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है. वह नॉन मेडिकल स्ट्रीम में आगे की पढ़ाई कर रही हैं. वह अपनी सफलता का श्रेय अपने परिजनों और शिक्षकों को देती हैं.

पत्रकार की बेटियों की चमक

शिवानी और शिवांगी की माता ऊना जिला में हेल्थ सर्विस में कार्यरत हैं, जबकि उनके पिता अजय कुमार वरिष्ठ पत्रकार हैं. दोनों होनहार बेटियों ने बिना किसी कोचिंग अथवा ट्यूशन के शानदार कामयाबी हासिल की है. पिता अजय कुमार का कहना है कि परिवार के लिए गौरव के क्षण हैं, क्योंकि बेटियों की प्रतिभा की चमक से परिवार की प्रतिष्ठा में चार चांद लगे हैं. वे उनके शिक्षकों का धन्यवाद करते हैं, जिन्होंने उनकी प्रतिभा को निखारने में अहम भूमिका निभाई है.

Tags: Himachal pradesh, HPBOSE, Shimla

अगली ख़बर