होम /न्यूज /करियर /HPBOSE 12th Result 2020: हिमाचल प्रदेश बोर्ड 12वीं के 95 हजार स्टूडेंट्स का इंतजार हुआ खत्म

HPBOSE 12th Result 2020: हिमाचल प्रदेश बोर्ड 12वीं के 95 हजार स्टूडेंट्स का इंतजार हुआ खत्म

कल हिमाचल बोर्ड 12वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा.

कल हिमाचल बोर्ड 12वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा.

HPBOSE 12th Result 2020: प्रदेश भर के करीब 95 हज़ार 12वीं के छात्रों के तीनों स्ट्रीम आर्टस, साइंस व कॉर्मस का रिजल्ट आ ...अधिक पढ़ें

धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड (Himachal Pradesh Board 12th Result 2020) 12वीं कक्षा का रिजल्ट आज यानी गुरुवार को घोषित कर दिया गया. आज दोपहर करीब साढ़े 11 बजे नतीजे घोषित किए गए. बोर्ड दसवीं के नतीजों का ऐलान पिछले हफ्ते ही कर चुका है.स्टूडेंट्स अपने नतीजे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर देख सकते हैं. इस बार 12वीं की परीक्षा में 95 हजार से अधिक स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया है.

हिमाचल प्रदेश बोर्ड रिजल्ट के बारे में जानकारी सबसे पहले पाने के लिए यहां रजिस्टर करें-



तीनों स्ट्रीम का रिजल्ट होगा घोषित

अब यह बात साफ हो गई है कि प्रदेश भर के करीब 95 हज़ार 12वीं के छात्रों को तीनों स्ट्रीम आर्टस, साइंस व कॉर्मस का कोरोना काल की देरी के बाद अब परिणाम मिल पाएगा. पिछले साल तक आमतौर पर 12वीं का रिजल्ट अप्रैल अंत व मई के पहले हफ्ते में घोषित कर दिया जाता था. लेकिन कोरोना के कारण परीक्षा को बीच में ही रोकनी पड़ी थी जिसे पूरा कर लिया गया है. अब रिजल्ट तैयार है जिसकी घोषणा कल कर दी जाएगी.

दसवीं का परीक्षा परिणाम हो चुका है जारी
स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला ने इससे पहले दसवीं का परीक्षा परिणाम 9 जून को जारी कर दिया था. इसके 10 दिनों के बाद अब करीब 95 हज़ार छात्रों को तीनों स्ट्रीम का रिजल्ट एक साथ मिल जाएगा. हालांकि, कोरोना के कारण छात्रों को डेढ़ माह की देरी से परिणाम मिलेगा. लेकिन शिक्षा बोर्ड ने पूरी परीक्षा प्रणाली को सूचारु रूप से पूरा करने के बाद ही रिजल्ट तैयार किया है. उधर, बोर्ड अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि गुरुवार 18 जून को 12वीं कक्षा की तीनों स्ट्रीम का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा.

Tags: 12th Board exam, Board Results, Himachal pradesh

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें