Home /News /career /

HPBOSE Result 2020: नई मार्किंग स्कीम पर मिलेंगे नंबर, HP Board 12वीं के छात्र रहें तैयार

HPBOSE Result 2020: नई मार्किंग स्कीम पर मिलेंगे नंबर, HP Board 12वीं के छात्र रहें तैयार

हिमाचल प्रदेश बोर्ड के दसवीं  के नतीजों का ऐलान हाल ही में किया गया था.

हिमाचल प्रदेश बोर्ड के दसवीं के नतीजों का ऐलान हाल ही में किया गया था.

HPBOSE Result 2020: HPBOSE ने HP Board 12th Result 2020 के लिए नई मार्क‍िंग स्‍कीम जारी की है. छात्र अपना र‍िजल्‍ट आध‍िकार‍िक वेबसाइट hpbose.org पर चेक कर सकते हैं.

    HPBOSE Result 2020: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, HPBOSE आज HP Board 12th Result 2020 जारी कर रहा है. इस बार बोर्ड नई मार्क‍िंग स‍िस्‍टम के आधार पर र‍िजल्‍ट जारी करेगा. HPBOSE 12th Result 2020 की नई मार्क‍िंग स्‍कीम यहां नीचे दी गई है.

    ह‍िमाचल प्रदेश बोर्ड (Himachal Pradesh Board) के 12वीं (HPBOSE 12th Result 2020) का र‍िजल्‍ट आध‍िकार‍िक वेबसाइट hpbose.org पर चेक क‍िया जा सकेगा.

    HPBOSE 12th Result 2020: नई मार्क‍िंग स्‍कीम कुछ ऐसी है
    हिमाचल प्रदेश बोर्ड HPBOSE 12वीं परिणाम 2020 को पहले से आयोजित चार मुख्य परीक्षाओं के आधार पर घोषित किया जाएगा. थ्‍योरी के 5वें वैकल्पिक विषय का अंक, चार परीक्षाओं में प्राप्त उच्चतम अंकों के अनुपात में दिए जाएंगे.

    इसके अलावा, 5वें विषय के लिए व्यावहारिक और आंतरिक अंक उम्मीदवार के स्कूल द्वारा आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर प्रदान किए जाएंगे. इसका मतलब है कि 4 विषयों में आपका प्रदर्शन आपके 5वें विषयों के अंक तय करेगा.

    उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर लॉग इन करके और नाम और रोल नंबर जैसे अपने विवरण दर्ज करके ऑनलाइन परिणाम की जांच कर सकते हैं. हाल ही में HPBOSE ने फरवरी 2020 में आयोजित 10 वीं कक्षा के परिणाम घोषित किए.

    हाल ही में HPBOSE ने 10वीं का पर‍िणाम जारी क‍िया है. 10वीं का र‍िजल्‍ट भी आध‍िकार‍िक वेबसाइट hpbose.org पर जारी क‍िया गया है.

    यह भी पढ़ें: 
    undefined

    Tags: Board Results, Himachal pradesh news, HPBOSE

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर