लाइव टीवी

HPCL recruitment 2019: कई पदों पर वैकेंसी, 40,000 होगा न्‍यूनतम वेतन

News18Hindi
Updated: September 25, 2019, 8:02 AM IST
HPCL recruitment 2019: कई पदों पर वैकेंसी, 40,000 होगा न्‍यूनतम वेतन
HPCL ने साइंस से ग्रेजुएशन करने वाले उम्‍मीदवारों के ल‍िये वैकेंसी जारी की है.

Sarkari Naukari Alert: चयनित उम्‍मीदवारों को न्‍यूनतम 40,000 प्रति माह वेतन प्राप्‍त होगा. कर्म‍ियों का वेतन, उनके पद और पोस्‍ट‍िंग के स्‍थान के आधार पर बदल सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 25, 2019, 8:02 AM IST
  • Share this:
HPCL recruitment 2019: ह‍िन्‍दुस्‍तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन ल‍िम‍िटेड (HPCL), व‍िशाखापट्टनम, ने नोटिफिकेशन जारी कर कई पदों पर आवेदन आमंत्रित क‍िए हैं. इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 स‍ितंबर 2019 है. अगर आपने साइंस व‍िषय में ग्रेजुएशन क‍िया है और इन पदों पर आवेदन करने के इच्‍छुक हैं तो 30 स‍ितंबर से पहले एचपीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. एचपीसीएल ने नोटिफिकेशन के जर‍िये व‍िभ‍िन्‍न पदों पर वैकेंसी जारी की है. ऐसे में सभी पदों के ल‍िये योग्‍यताएं भी अलग-अलग हैं. आवेदन करने से पहले, अभ्‍यर्थी जरूरी योग्‍यताओं और अनुभवों का व‍िवरण जरूर पढ़ें. क्‍योंकि आवेदन पत्र में क‍िसी भी प्रकार की त्रुट‍ि होने पर, उस आवेदन फॉर्म को रद्द कर द‍िया जाएगा.

HPCL recruitment 2019: पदों का व‍िवरण
मेंटेनेंस टेक्‍न‍िश‍ियन (इलेक्‍ट्र‍िकल): 8 पद
मेंटेनेंस टेक्‍न‍िश‍ियन (इंस्‍ट्रूमेंटेशन): 5 पद

मेंटेनेंस टेक्‍न‍िश‍ियन (मेकेनिकल): 7 पद
लैब एनाल‍िस्‍ट: 4 पद
जूनियर फायर और सेफ्टी इंस्‍पेक्‍टर: 12 पदशैक्षण‍िक योग्‍यता:
मेंटेनेंस टेक्‍न‍िश‍ियन (इलेक्‍ट्र‍िकल): उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्स‍िटी या संस्थान से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए.
मेंटेनेंस टेक्‍न‍िश‍ियन (इंस्‍ट्रूमेंटेशन): उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्स‍िटी या संस्थान से इंस्‍ट्रूमेंटेशन या इंस्‍ट्रूमेंटेशन एंड कंट्रोल या इलेक्‍ट्रॉनिक एंड इंस्‍ट्रूमेंटेशन में डिप्लोमा होना चाहिए.
मेंटेनेंस टेक्‍न‍िश‍ियन (मेकेनिकल): उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्स‍िटी या संस्थान से मेकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए.
लैब एनालिस्‍ट: उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्स‍िटी या संस्थान से मैथ्‍स, फ‍िज‍िक्‍स और केम‍िस्‍ट्री से बीएससी होना चाहिए. केमिस्‍ट्री में कम से कम 60 फीसदी अंक हो. इसके अलावा केमिस्‍ट्री में 60 फीसदी अंक के साथ M.Sc. करने वाले उम्‍मीदवार भी इन पदों के ल‍िये आवेदन कर सकते हैं.
जूनियर फायर और सेफ्टी इंस्‍पेक्‍टर: उम्‍मीदवार साइंस व‍िषय से ग्रेजुएट हो और ग्रेजुएशन में कम से कम 40 फीसदी अंक हो. इसके साथ हेवी मोटर वेह‍िकल ड्राइविंग लाइसेंस भी हो.

सैलरी:
चयनित उम्‍मीदवारों को न्‍यूनतम 40,000 प्रति माह वेतन प्राप्‍त होगा. कर्म‍ियों का वेतन, उनके पद और पोस्‍ट‍िंग के स्‍थान के आधार पर बदल भी सकता है. चयनित उम्‍मीदवारों के ल‍िये 9 महीने का प्रोबेशन होगा. इस प्रोबेशन पीरियड के पूरा होने के बाद उन्‍हें कंफर्म माना जाएगा.

ऐसे करें आवेदन:
इच्‍छुक उम्‍मीदवारों को आवेदन के ल‍िये आध‍िकारिक वेबसाइट hindustanpetroleum.com पर जाना होगा. वहां "Career Opportunities" सेक्‍शन में जाकर फॉर्म भरें और प्रक्रिया पूरी करें.

यह भी पढ़ें: 

CISF Constable Jobs 2019: 10वीं पास के लिये कांस्‍टेबल पदों पर वैकेंसी, शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया
UPSSSC recruitment 2019: ग्रेजुएट्स के लिये 896 पदों पर भर्ती, जानें वेतन और चयन प्रक्रिया
Government Jobs 2019: यूपी बिजली विभाग में निकली नौकरी, 56100 से ज्यादा होगी सैलरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सरकारी नौकरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 25, 2019, 7:55 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर