लाइव टीवी
Elec-widget

Government Jobs 2019: लेक्‍चरर के पदों पर आवेदन करने का आखिरी मौका आज, जल्‍द करें अप्‍लाई

News18Hindi
Updated: November 22, 2019, 7:30 AM IST
Government Jobs 2019: लेक्‍चरर के पदों पर आवेदन करने का आखिरी मौका आज, जल्‍द करें अप्‍लाई
396 वैकेंसी में से अंग्रेजी के लिए 47 पोस्ट, हिंदी के लिए 47 पोस्ट, इतिहास के लिए 47 पोस्ट हैं.

Government Jobs 2019: अगर आप टीचिंग के फील्‍ड में जॉब ढूंढ रहे हैं और नहीं मिल रही है तो ये आपके लिए जरूरी खबर है, जानें कहां मिल सकती है नौकरी

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2019, 7:30 AM IST
  • Share this:
HPPSC Recruitment 2019: अगर आप टीचिंग के फील्‍ड में जॉब ढूंढ रहे हैं और नहीं मिल रही है तो ये आपके लिए जरूरी खबर है. दरअसल हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (Himachal Pradesh Public Service Commission, HPPSC) ने लेक्चरर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इस पोस्‍ट पर आवेदन करने के लिए इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार HPPSC की ऑफिशियल वेबासइट hppsc.hp.gov.in पर विजिट कर अप्लाई कर सकते हैं. उम्‍मीदवार ध्‍यान रखें कि इन पदों के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख आज यानी कि 22 नवंबर 2019 है.

ऑफिशियिल नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 396 वैकेंसी में से अंग्रेजी के लिए 47 पोस्ट, हिंदी के लिए 47 पोस्ट, इतिहास के लिए 47 पोस्ट, पोलटिकिल साइंस के लिए 40 पोस्ट और Commerce के लिए 215 पोस्ट हैं. वहीं इस पोस्‍ट पर आवेदन करने वाले उम्‍मीदवारों की  न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 45 वर्ष होनी चाहिए.

एजुकेशन क्‍वालिफिकेशन:
किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में मास्टर डिग्री होनी चाहिए. साथ ही एजुकेशन क्‍वालिफिकेशन से जुड़ी ज्‍यादा जानकारी ऑफिशियिल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं.

ऐसे होगा सेलेक्‍शन:
लेक्चरर पदों के सेलेक्शन के लिए कैंडिडेट्स को ऑब्जेक्टिव टाइप लिखित परीक्षा देनी होगी. इस एग्जाम में पाए नंबरों के आधार पर मेरिट लिस्ट बनेगी, जो कैंडिडेट्स इस एग्जाम में पास होंगे उन्हें इवैल्यूएशन के लिए उपलब्ध होना होगा. कैंडिडेट्स का फाइनल सेलेक्शन लिखित और इवैल्यूएशन में पाए नंबरों के आधार पर होगा.

ये भी पढ़ें:
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 7:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...