अपना शहर चुनें

States

HPTET 2019 : शिक्षक के पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें अप्‍लाई

teacher
teacher

HPTET 2019: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HPBOSE) ने शिक्षक पात्रता परीक्षा (HPTET) परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं.अभ्‍यर्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर HPBOSE- hpbose.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

  • Share this:
HPTET 2019: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HPBOSE) ने शिक्षक पात्रता परीक्षा (HPTET) परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्‍छुक और योग्‍य अभ्‍यर्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर HPBOSE- hpbose.org  पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

एचपीटीईटी 2019 जून परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 27 मई, 2019 है. बोर्ड ने साफ निर्देश दिया है कि उम्‍मीदवार केवल फैक्स/ पोस्ट के माध्यम से ही स्‍वीकार किए जाएंगे. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि, वे आवेदन पत्र भरने से पहले प्रॉस्पेक्टस को ध्यान से पढ़े लें. वहीं सामान्य श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को 800 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. अन्य उम्मीदवार जो ओबीसी/एसटी/ एससी/ पीएचएच श्रेणी से संबंधित हैं, उन्हें आवेदन पत्र के लिए 500 रुपये का भुगतान करना होगा.

HPTET 2019 Admit card



एडमिट कार्ड बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे. उम्मीदवार वेबसाइट से ही एचपीटीईटी 2019 के एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट ले और डाउनलोड कर सकेंगे. बोर्ड ने निर्देश दिए हैं कि एडमिट कार्ड पोस्ट द्वारा अलग-अलग उम्मीदवारों को नहीं भेजे जाएंगे.
HP TET 2019: ऐसे भरें अपना फॉर्म

Step 1: आधिकारिक वेबसाइट पर hpbose.org पर जाएं.
Step 2: HP TET 2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन पर क्लिक करें.
Step 3: रजिस्‍ट्रेशन के टैब पर क्‍लिक करें.
Step 4: यहां मांगी गई सारी जानकारी पर अपना विववरण दर्ज करें
Step 5: इसके बाद फॉर्म आपके सामने खुलकर आ जाएगा.

HP TET 2019: इस तारीख तक कर सकते हैं सुधार

ऑनलाइन फॉर्म सबमिट करने के बाद अगर कोई सुधार करना चाहते हैं तो आप कर सकते हैं. इसके लिए आपको दो दिन का समय दिया जाएगा. आप 28 मई से 29 मई, 2019 (रात 11:59:00 बजे तक) फॉर्म में सुधार कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज