Amazon के इंटर्न को भी मिल सकता है टॉप लेवल का मुकाम- HR हेड

एचआर हेड दीप्ति वर्मा के मुताबिक, हम कर्मचारियों को ऐसा माहौल देते हैं, जिससे वे खुद भी बॉस जैसी जिम्‍मेदारी महसूस करें और उसी तरह काम को अपना समझें.

News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 3:26 PM IST
Amazon के इंटर्न को भी मिल सकता है टॉप लेवल का मुकाम- HR हेड
अमेजन के इंटर्न को भी मिल सकता है टॉप लेवल का मुकाम- HR हेड
News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 3:26 PM IST
दुनिया भर की टॉप ई-कॉमर्स कंपनी में शुमार है अमेजन. Amazon में अभी तक पूरी दुनिया में हजारों से ज्‍यादा कर्मचारी हैं. वहीं अब कंपनी की भारत व मध्य एशिया की एचआर हेड दीप्ति वर्मा ने यहां जॉब के अवसर और करियर ग्रोथ की संभावनाओं को लेकर कि इस कंपनी में एक इंटर्न भी टॉप लेवल तक पहुंच सकता है.

एचआर हेड दीप्ति वर्मा ने मीडिया से बातचीत में बताया कि, जब हम उम्‍मीदवारों की हायरिंग करते हैं तो उनकी शैक्षणिक योग्‍यता के अलावा उनका उपभोक्‍ता के साथ व्‍यवहार कैसा है? यह भी परखते हैं. हम देखते हैं कि जॉब के दौरान वे उपभोक्‍ता के प्रति कैसा भाव रखते हैं. इससे ये समझने का मौका मिलता है कि वे उपभोक्‍ता की सेवा के प्रति कितने जूनूनी हैं. दैनिक भास्‍कर को दिए इंटरव्‍यू में दीप्ति वर्मा  ने बताया कि उम्‍मीदवारों के भीतर ये काबलियित होनी चाहिए कि वह ऑनलाइन  शॉपिंग के तरीकों को बदलने में अमेजन के मिशन विशेष की भूमिका निभा सकें. साथ ही हमारी कंपनी में तो एक इंटर्न भी टॉप लेवल के मुकाम  तक पहुंच सकता है.

Pixabay


बतौर उदाहरण हमारे यहां तो सबसे सीनियर लीडर्स ने भी सबसे सीनियर लीडर्स ने भी अमेजन में बतौर इंटर्न से काम की शुरूआत की थी. हमारे पास एक प्रभावी इंटर्नशिप प्रोग्राम भी है. वैसे, हम कर्मचारियों को ग्राहक की जरूरत के हिसाब से उनकी क्षमता बढ़ाने व नई स्किल सिखाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं.

कर्मचारी भी बॉस जैसा करे महसूस

दीप्‍ति कहती हैं कि हमनें कर्मचारियों को ऐसा माहौल दिया है, जिससे वे खुद भी बॉस जैसी जिम्‍मेदारी महसूस करें और उसी तरह से अपने काम को समझें. इसलिए हम कभी कर्मचारियों के साथ कोई भेदभाव नहीं करते.

यह भी पढ़ें: 
Loading...

First published: July 28, 2019, 3:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...